अवैध खनन करने पर पांच ट्रक दो ट्रैक्टर जब्त

2 लाख 39 हजार रूपए जुर्माना भी DFO ऐश्वर्या के निर्देशों के बाद अधिकारी हरकत में…..

 

रेत बजरी माफियाओं में मचा बड़ा हड़कंप

जमुना नदी में और रोजाना खनन कर रहे ट्रैक्टर चालकों पर वन विभाग ने सख्त कार्यवाही शुरू कर दी है इसी कड़ी में पांवटा साहिब के गोरखूवाला में वन विभाग की टीम ने 5 ट्रकों पर अवैध खनन करने के तहत 2,39000 जुर्माना लगाया है। वन विभाग के इस सख्त रवैया से माफियाओं में बड़ा हड़कंप मच गया है

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब के गोरखूवाला पंचायत में अवैध खनन जोरों पर है जिसको लेकर वन विभाग DFO ऐश्वर्या राज के निर्देशों के बाद बड़ी कार्यवाही वन विभाग के अधिकारियों ने की है जिसमें पांच ट्रक और एक ट्रैक्टर को जप्त किया गया है और इनसे ₹239000 जुर्माना वसूला गया है।

 

बड़ी वारदात… पांवटा साहिब में प्रवासी मजदूर का रेता गला…

 

इस टीम में वन टीम में हरि सिंह, वन रक्षक प्रभारी गोरखूवाला सुरजीत सिंह, वन रक्षक प्रभारी रतन शर्मा, वन कर्मी कीर्तनपाल व श्याम लाल द्वारा अवैध खनन का परिवहन करते हुए पांच ट्रक व एक ट्रैक्टर जब्त कर 239010 जुर्माना वसूला गया है।

 

मामले में पुष्टि करते हुए डीएफओ ऐश्वर्या राय ने बताया कि वन विभाग की टीम द्वारा लगातार अवैध खनन जैसी गतिविधियों को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है और आगे भी अवैध खनन को अंजाम देने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।