उद्योग मंत्री ने की सामुदायिक भवन के लिए 25 लाख की घोषणा

जनता का सेवक हूूूं सेवा के लिए 24 घंटे रहूंगा तत्पर – हर्षवर्धन चौहान

 

उद्योग मंत्री ने की सामुदायिक भवन के लिए 25 लाख की घोषणा

नाहन 08 फरवरी। उद्योग, श्रम एंव रोजगार व संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान अपने सिरमौर जिला के प्रवास के दौरान गत देर सांय शिलाई विधानसभा क्षेत्र के गांव कांडो पहुचें जहां उनका मंत्री बनने के उपरांत पहली बार आने पर लोगों ने ढोल-नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया तथा शाॅल टोपी भेंटकर उन्हें सम्मानित किया।
इस दौरान उद्योग मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए इस भव्य स्वागत के लिए क्षेत्र की जनता का धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि मैं जनता का सेवक हुॅं, सेवा के लिए 24 घंटे तत्पर रहुंगा। आप जब कभी और कहीं पर भी मुझसे अपनी समस्याओं को लेकर मिल सकते हैं।
हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार को कार्य करते हुए एक साल हुआ है, इन 365 दिनों में जनहित में 365 फैसले लेकर व्यवस्था परिवर्तन को धरातल पर उतारा है। उन्हांेने कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश सरकार बहुत से संकटों से गुजरी है वो चाहे भाजपा द्वारा 75 हजार करोड़ रूपये का दिया गया ऋण हो या फिर बरसात के दिनों में आई त्रासदी। इसके बावजूद भी प्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लिए हंै। केन्द्र से आपदा राहत राशि न मिलने के बावजूद भी मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने आपदा प्रभावितों के लिए आपदा राहत कोष स्थापित कर 4500 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है और यह आज प्रभावित परिवारों के लिए वरदान साबित हो रहा है।
उद्योग मंत्री ने कहा कि यह सरकार गरीबों व आम लोगों की सरकार है। इसकी परख इस बात से भी होती है कि आपदा में बेघर हुए परिवारों को घर बनाने के लिए दी जा रही 1लाख 50 हजार की राशी को बढ़ाकर मुख्यमंत्री ने 7 लाख रूपये किया।
उद्योग मंत्री ने लोगों द्वारा रखी गई मांगों को स्वीकृत करते हुए कांड़ों सामुदायिक भवन के लिए 25 लाख रूपये देने की घोषणा की और कहा कि कांडों गांव को जोड़ने वाली सड़क को छः माह के भीतर पक्का कर दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग को शीघ्र टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जनता के पैसों का सही इस्तेमाल होना चाहिए, इसके लिए विभागों के अधिकारियों को सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्वक एवं समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।
क्षेत्रवासियों ने स्कूल में अध्यापकों के रिक्त पदों की समस्या को मंत्री के समक्ष लाया जिस पर उद्योग मंत्री ने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश सरकार अध्यापकों की भर्ती करने जा रही है। इसके उपरान्त इस पाठशाला में प्राथमिकता पर अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा एक वर्ष में ही 20 हजार पदों का सृजन किया है जिन पर भर्ती का कार्य भी चल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार 5 वर्षो में एक लाख युवाओं को नौकरी प्रदान करने की गारंटी पूरी करेगी।
ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सीता राम ने उद्योग मंत्री का कांडों में बतौर मंत्री आने पर स्वागत करते हुए कहा कि हर्षवर्धन चौहान एक स्वच्छ व ईमानदार छवी रखने वाले नेता है जो व्यक्तिगत राजनीति से उपर उठकर क्षेत्र विकास के लिए कार्य कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मंत्री जी जो भी घोषणाएं करते है उसके लिए बजट का उचित प्रबंध भी करते है जबकि पूर्व की सरकार के नेताओं ने करोड़ों रूपये की ऐसी घोषणांए की थी जिसके लिए एक रूपये की राशि भी स्वीकृत नही की गई।
कार्यक्रम में पंचायत समिति शिलाई के सदस्य रमेश नेगी, जिला परिषद सदस्य मामराज महा सचिव कांग्रेस कमेटी जगत सिंह नेगी, प्रधान ग्राम पंचायत दुगाना इन्दिरा देवी, प्रधान भुजौंड़ गुलाब सिंह, सहित विभिन्न पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधि व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
.0.