एन. टी .टी . शिक्षकों की भर्ती क्यों नहीं कर रही है सरकार ?

एन. टी .टी . शिक्षकों की भर्ती क्यों नहीं कर रही है सरकार ?

प्रशिक्षित नर्सरी अध्यापिका संघ हिमाचल प्रदेश जिला.सिरमोर.की अध्यक्ष रीत शर्मा बताया कि जब पिछले 4 वर्षों से केंद्र से बजट आ रहा है और स्कूलों में 60,000 के करीब बच्चे भी हैं और प्रशिक्षित एनटीटी टीचर भी हिमाचल में है तो सब होने के बावजूद सरकार एनटीटी की भर्तियां क्यों नहीं कर पा रही है।

उन्होंने प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी से आग्रह किया है कि प्रशिक्षित नर्सरी टीचर की भर्ती जल्द से जल्द 31 मार्च से पहले कर दी जाए।
उनका कहना है कि 31 मार्च को जो केंद्र सरकार से जो बजट आया है वह भी 31 मार्च को लेपश् हो जाएगा और हमारी भर्तियां दोबारा लटक जाएंगी।

सब कुछ होने के बावजूद भी सरकार भर्तियां क्यों नहीं कर रही हैं उन्होंने अपने शिक्षा मंत्री रोहित जी व माननीय मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द एनटीटी की भर्तियां की जाए ।
उसमें 1 वर्षीय डिप्लोमा मान्य किया जाए और आयु सीमा में छूट दी जाए और भर्तियां बैच वाइफ की जाएं। हिमाचल मे सभी बेरोजगार ntt शिक्षकों को रोजगार प्राप्त करने का मौका दिया जाए।

हिमाचल प्रदेश में हजारों की संख्या में एंटिटी होल्डर पिछले कई वर्षों से रोजगार की राह देख रही हैं और सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि सब कुछ होते हुए भी हिमाचल प्रदेश में एनटीटी की भर्तियां क्यों नहीं हो पा रही है।