क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामला: 2,500 करोड़ के घोटाले में 25 सह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट जल्द

क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामला: 2,500 करोड़ के घोटाले में 25 सह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट जल्द

पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) 25 और सह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट अदालत में दाखिल करने की तैयारी में है। लोगों को ठगने में इन आरोपियों ने मुख्य आरोपी और एजेंटों का सहयोग किया था।

क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले में पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) 25 और सह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट अदालत में दाखिल करने की तैयारी में है। लोगों को ठगने में इन आरोपियों ने मुख्य आरोपी और एजेंटों का सहयोग किया था। हालांकि, आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए हैं। पूछताछ में सह आरोपियों के नाम सामने आए हैं, ऐसे में इनके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। करोड़ों रुपये के ठगी मामले में अब तक 20 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

इनमें से 19 के खिलाफ चालान पेश किया जा चुका है। आरोपियों में पांच पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं। 2,500 करोड़ के घोटाले में अब तक शिमला कोर्ट में आरोपियों के खिलाफ दो चार्जशीट दायर की जा चुकी हैं। मामले के दो मास्टर माइंड सुभाष और मेरठ का इंजीनियर विदेश भागे हैं। दोनों को स्वदेश लाने की प्रक्रिया जारी है। एसआईटी प्रमुख एवं आईजी अभिषेक दुल्लर ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच चल रही है। सह आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट जल्द पेश की जाएगी

हिमाचल के अलावा बाहरी राज्यों के हैं सह आरोपी

सूत्र बताते हैं कि 25 सह आरोपियों में से 17 हिमाचल के हैं जबकि बाकी पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के हैं। इनसे पूछताछ की जा चुकी है। अब पुलिस की ओर से आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।