चौहान सिरमौर जिला के प्रवास पर राष्ट्रीय राजमार्ग-707

चौहान सिरमौर जिला के प्रवास पर राष्ट्रीय राजमार्ग-707….

 

उद्योग, संसदीय कार्य तथा आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग-707 पांवटा-शिलाई का निरीक्षण किया जो हाल ही में भारी बरसात के कारण राजबन के समीप कच्ची ढ़ांक के पास क्षतिग्रस्त हो गया था।

 

उद्योग मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह राष्ट्रीय राजमार्ग 707 को वाहनों की आवाजाही के लिये खोलने का कार्य युद्ध स्तर पर करें ताकि आम जनमानस को जल्द राहत प्रदान की जा सके। उन्होंने अभियंताओं से कहा कि तथा राजबन से आगे सिरमौरी ताल से सतौन के लिए एक वैकल्पिक पुल के निर्माण की डीपीआर भी जल्द तैयार की जाए ताकि समस्या का स्थाई समाधान हो सके।

 

हर्षवर्धन चौहान ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारीयों को निर्देश दिए कि वह कांडो – मालगी- नाड़ी सड़क को छोटे वाहनों तथा सतौन-भटरोग-सालवाला सड़क में यातायात सुचारू रखने के लिए मशीनरी तथा कर्मियों को तैनात करें ताकि किसान अपनी नकदी फसलों को मंडियों तक पंहुचा सके। उन्होंने कहा कि किसानों की कुछ नकदी फसलें तैयार हैं और इन्हें मण्डियों तक पंहुचाने के लिये मुख्य सड़क मार्ग तथा सम्पर्क सड़कों की बहाली के कार्य युद्ध स्तर पर सुनिश्चित किये जाने चाहिए।