नशा तस्करों को लेकर डीएसपी रमाकांत ने बनाया नया मास्टर प्लान

पांवटा पुलिस टीम ने नशा माफियाओं की तोड़ी कमर
 
एक ही अभियान  में 300 बोतल ले बरामद
नशा तस्करों को लेकर डीएसपी रमाकांत ने बनाया नया मास्टर प्लान
नशा मुक्त पावटा बनाने के लिए डीएसपी रमाकांत ने नया मास्टर प्लान तैयार किया है ताकि युवा पीढ़ी को नशा से बचाया जा सके और पोंटा नशा मुक्त बन सके दरअसल पांवटा पुलिस ने शराब माफियाओं के खिलाफ कमर कस ली है.इसी कड़ी में 7 दिनों में पुलिस टीम ने 4 बड़े तस्करों को दबोच कर सलाखों के पीछे धकेल दिया है पुलिस के इस सख्त रवैया से पांवटा साहिब में माफियाओं की पूरी तरह से कमर टूट गई है।
जानकारी मुताबिक पांवटा साहिब 3 राज्यों से सटा हुआ है ऐसे में अन्य राज्यों से यहां पर नशे की बड़ी खेप लाकर हिमाचल के कई जिलों में पहुंचाई जाती है वही पुलिस अब हर नाको पर सख्ती कर रही है हर छोटे-बड़े वाहनों की चेकिंग के बाद ही एंट्री दी जा रही है
DSP ने की स्पेशल टीम गठित
डीएसपी पांवटा नशा तस्करों को धूल चटाने के लिए एक स्पेशल टीम गठित की है जिस टीम ने 7 दिनों में 4 बड़े नशा तस्करों को सलाखों के पीछे धकेला साथ ही 300 बोतलें शराब की बरामद कर ली है इसके अलावा चरस गांजा कच्ची शराब इत्यादि तस्करों को भी पुलिस टीम द्वारा दबोचा गया है।
नाको पर पुलिस की चौकसी
डीएसपी रमाकांत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में आने वाले माफिया और तस्करों के खिलाफ पुलिस ने सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है. अब पांवटा साहिब  से जुड़े  उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा  सीम पर पुलिस टीम  नजर रखी जा रही है।
 जवानों को DSP ने दिए यह निर्देश
डीएसपी रमाकांत ने बताया कि संवेदनशील नाकों पर तैनात पुलिस जवानों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि  अगर कोई चकमा देकर प्रवेश करता है तो एक विधानसभा से दूसरे विधानसभा  में घुसने से पहले उस पर कार्रवाई की जाएगी।
डीएसपी रमाकांत की जनता से यह अपील
डीएसपी रमाकांत ने आम जनमानस से भी अपील की है कि कोई भी व्यक्ति नशा तस्करी का कारोबार करें तो तुरंत पुलिस को सूचना दें सूचना देने वाला का नाम गुप्त रखा जाएगा वही नशा तस्कर पर सख्त कार्यवाही की जाएगी ताकि युवा पीढ़ी नशे से बचाई जा सके।
नशा मुक्त पांवटा वके लिए जागरूकता अभियान
पप्पा डीएसपी रमाकांत ने बताया कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाए गए हैं साथ ही कई विद्यालयों में उन्होंने जाकर युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक भी किया है पिछले 1 महीने में नशा तस्करों के साथ-साथ सुसाइड के मामले में भी कमी आई है