नोडल क्लब बना कोटगा नवयुवक मंडल….

नवयुवक मंडल कोटगा के युवाओं में खुशी का माहौल

 

जिला सिरमौर में सेवा एवं खेल अधिकारियों द्वारा नोडल क्लब योजना के तहत 2023 से 2025 के लिए खंड स्तर पर नोडल क्लब का चयन कर दिया है वही इस बार कोटगा नवयुवक मंडल को नोडल क्लब गया है जिससे कोटगा नवयुवक मंडल के युवाओं और गांव के वरिष्ठ लोगों में खुशी का माहौल है।

 

गांव के युवाओं ने संदीप शर्मा, अजय शर्मा, नवीन शर्मा, अनिल शर्मा, विपिन शर्मा, मनोज शर्मा, प्रदीप शर्मा, सुरेश, राजेश, प्रमोद, अमित, हिमांशु,कुलदीप, बिट्टू,संदीप,शुभम, लोकेश, पंकज,प्रदीप,राहुल, इत्यादि युवाओं ने बताया कि यह गांव के लिए एक बड़े खुशी की बात है और हमारे युवाओं के द्वारा किए गए प्रयास से आज हमें इसका फल मिला है।

 

जानकारी मुताबिक जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारियों रमा शर्मा ने बताया कि नोडल क्लब योजना के तहत 2023-25 के लिए खंड स्तर पर नोडल क्लब चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उन्होंने बताया कि युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा प्रति दो वर्षों के अन्तराल के उपरान्त खंड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों में से नोडल युवा मंडल का चयन किया जाता है व चयनित युवा मंडल एवं योजना के अंतर्गत अनुबंधित युवा स्वयंसेवी के माध्यम से आगामी दो वर्षों तक युवा विकासात्मक गतिविधियों तथा विभागीय कार्यक्रमों का संचालन किया जाता है।

उन्होंने कहा योजना में खंड स्तर पर प्रति वर्ष नोडल युवा मंडल के माध्यम से ही 35 हजार रुपये की खेल व सांस्कृतिक सामग्री अनुदान और विकास खंड के लिए चयनित युवा स्वयंसेवी के लिए तीन हजार रुपये मासिक मानदेय का भी प्रावधान है।

 

उन्होंने कहा कि युवा मंडल पिछले दो वर्षों में की गई युवा विकासात्मक गतिविधियों का पूर्ण ब्यौरा, कार्यक्रमों व गतिविधियों की रिपोर्ट के साथ आवेदन नवयुवक मंडलो द्वारा किए गए थे।