पांवटा— भाजपा का स्वच्छता पखवाडा फोटो और पत्रकार वार्ता तक सिमट कर रह गया।

पांवटा— भाजपा का स्वच्छता पखवाडा फोटो और पत्रकार वार्ता तक सिमट कर रह गया।

 

पांवटा साहिब :— गांन्धी जयन्ती के अवसर पर देशभर में मनाया जाने वाला स्वच्छता पखवाडा भारतीय जनता पार्टी के सांसद विधायक मण्डल प्रधान व मोर्चो के पदाधिकारियो द्धारा मनाया गया जो कि सांसद सुरेश कश्यप ने मात्र और मात्र फोटो सेशन तक और पत्रकार वार्ता कर निपटा दिया। हालांकि नगर पालिका परिषद के कर्मचारियो व अन्य पार्षदो के प्रयास बेहतर थे।

भरी गर्मी में समूचे शहर में सन्देशात्मक प्रदर्शन और साफ सफाई के लिये विशेष प्रबन्ध करने में कोई कोर कसर नही छोडी। यह भी बताते चले कि कांग्रेस सरकार में नगर पालिका परिषद मे भी भाजपाई ही काबिज है किन्तु सांसद सुरेश कश्यप आए फोटो खिचवाया और रैली को रवाना करने के बाद चले गये। वे ठीक साढे बारह बजे एक निजी होटल में पाए गये जहां पत्रकार वार्ता के इन्तजार रत थे और पत्रकार वार्ता में केन्द्रीय सरकार के कार्यकाल का जमकर बखान किया जिसमें सफाई से अन्तरिक्ष यान तक की सारी खूबियां गिना डाली। इतना ही नही नवोदित मण्डल प्रधान ने भी अपनी नई टीम का परिचय करवाया जिसमें चरणजीत सिंह को ही रिपीट किया गया बाकी के कई चेहरे नए थे। मण्डल प्रधान की नई टीम ने पूर्ण अनुशासन और गोपनीयता निष्ठा व कर्मठता का वचन देते हुए पार्टी हित में काम करने का आश्वासन दिया। मण्डल प्रधान ने पूर्ण सौहार्दपूर्ण माहौल में पत्रकारो को दोपहर के भोज पर भी आमंत्रित किया गया था जो कि स्थानीय निजी होटल में रखा गया था।

जहां एक ओर नगर पालिका परिषद का स्वच्छता पखवाडा पूर्ण जोशोखरोश के साथ मनाया गया वही एक घन्टा नही कई घन्टे तक लगातार नपा कर्मियो ने श्रमदान कर शहर को साफ सुथरा रखने के लिये एक सकारात्मक सन्देश भी दिया किन्तु कई स्थानो पर कूडे के ढेर खुलकर कुछ ना कुछ तो बयां कर ही रहे थे। जो कि इस स्वच्छता पखवाडे के लिये जोर दार झटका था। कूडे के ढेर जस के तस थे और इलाकावासी इस बेबसी पर आंसू बहा रहे थे। बाकी का जमीनी स्तर पर जब मीडिया की टीम शहर भर मेे घूमी तो जो कूडे के ढेर नजर आए वास्तुस्थिति चित्र बयां कर रहे है।