पांवटा साहिब में 40 गाडिय़ों के चालान कर वसूला 18 हजार जुर्माना

अब महंगी पड़ सकती है गलत जगह पार्किंग…

 

पांवटा साहिब में अवैध रूप से वाहन पार्क करना अब महंगा पड़ सकता है। सरकारी भवनों को अवैध रूप से पार्किंग का अड्डा बनाने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप नो पार्किंग में खड़े वाहनों के चालान करने शुरू कर दिए हैं। खासकर पांवटा साहिब के लोक निर्माण विश्राम गृह के परिसर या उसके आसपास पार्किंग करने पर ज्यादा चालान किया जा रहा है। दरअसल डीएसपी पांवटा साहिब मानवेंद्र ठाकुर के आदेशों के बाद अवैध रूप से पार्क किए जाने वाले वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। रेस्ट हाउस परिसर में दर्जनों वाहन यहां पार्किंग में खड़े रहते थे जिन पर आज तक न तो लोक निर्माण विभाग ने कार्रवाई की और न ही पुलिस इस तरफ ध्यान दे रही थी। बाहर से आने वाले अधिकारियों व रेस्ट हाउस में रूकने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

वहीं डीएसपी पांवटा मानवेंद्र ठाकुर ने बताया कि अवैध रूप से पार्किग करने वाले चालकों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हफ्ते में लगभग 40 वाहनों के चालान कर उनसे 18 हजार रुपए जुर्माना वसूला है। उन्होंने चालकों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने वाहन पार्किंग में ही खड़े करें।

डीएसपी पांवटा के आदेशों के बाद से पांवटा यातायात पुलिस भी हरकत में आई और अब रेस्ट हाउस परिसर व आसपास के इलाके में अवैध रूप से पार्किंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का मोर्चा खोल दिया है। जिसके चलते एसडीएम कार्यालय रोड सहित शहर के नो पार्किंग जोन में खड़ी गाडिय़ों के चालान किए जा रहे हैं। बता दें कि पांवटा नगर परिषद द्वारा पांवटा में रामलीला मैदान के अलावा पुलिस मैदान में पार्किंग स्थल बनाया है, लेकिन इसके बावजूद भी वाहन चालक नो पार्किंग जोन में ही अपने वाहन खड़े करते हैं, जिसके कारण मस्जिद गली से लेकर विश्राम गृह तक अवैध रूप से खड़े वाहनों के कारण जाम की स्थिति बन जाती है। जिसे देखते हुए डीएसपी पांवटा मानवेंद्र ठाकुर ने यातायात पुलिस को नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।