पावटा साहिब में रोटरी सखी का कार्यभार संभाला मीनाक्षी रहल ने

पावटा साहिब में रोटरी सखी का कार्यभार संभाला मीनाक्षी रहल ने…

 

पाँवटा साहिब में आज रोटरी सखी के इंस्टालेशन सेरेमनी में नई टीम को कॉलर पहनाकर कार्यभार सौंपते मुख्य अतिथि डीजीएन रवि प्रकाश एवं गेस्ट ऑफ ऑनर एसिसटेंट गवर्नर अनिल सैनी। अलका शर्मा सचिव के रूप में चुनी गई तो रूपम शर्मा को कोषाध्यक्ष रोटरी सखी पाँवटा साहिब का पदभार ग्रहण समारोह आज बाता पुल के एक स्थित निजी होटल बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रहे डीजीएन रोटेरियन और रवि प्रकाश ने शिरकत की। गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर एसिसटेंट गवर्नर अनिल सैनी भी मौजूद रहे। बतादे कि कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान के बाद द्वीप प्रज्ज्वलित कर शुरु किया गया। और उसके बाद पूर्व प्रेजिडेंट सोनिया भाटिया ने अपने एक साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा सामने रखा और उन्होंने कहा कि इस एक साल के दौरान सभी के सहयोग से दो स्कूल में 80 बैंचिज और सीसीटीवी कैमरे पंखे और वहीं 6 स्कूलों में मिड डे मील के लिए 350 थालियां दी गई और 8 साईकिल ट्रैफिक अवेयरनेस कैंप और भी इसके अलावा महत्वपूर्ण कार्य किए। गए और उसके बाद इस बार की नई प्रेजिडेंट मीनाक्षी रहल और सचिव अलका शर्मा को कॉलर पहनाकर समानित किया और उनको यह पद ग्रहण किया जैसा कि मीनाक्षी रहल ने कहा उन्हें जो कार्यभार मिला है वह उस कार्यभार पर खरा उतरने का भरपूर प्रयास करेंगी। और उन्होने अगले एक वर्ष के लिए अपनी प्राथमिकताएं भी बताई। गेस्ट ऑफ ऑनर एसिसटेंट गवर्नर अनिल सैनी ने सखी की नई टीम को बधाई दी और कहा कि सामान्य प्रोजेक्ट तो करते ही रहते हैं लेकिन ऐसा प्रोजेक्ट भी करें जो सालोंसाल याद  रहें।

रोटरी सेवा का दूसरा नाम है। कुछ हटके भी सेवा का प्रोजेक्ट करें। गरीब बच्चा जो शिक्षा में अच्छा हो, उसका भविष्य बनाने में सहयोग करें। ग्रामीण क्षेत्र में ऐसी जरूरतमंद प्रतिभाएं है। लीक से हटकर नये प्रोजेक्ट शुरू करें। रोटरी के नियमों का पालन करें।

 

DGN रवि प्रकाश ने नये पदाधिकारियों को बधाई दी और इस वर्ष के नये प्रोजेक्ट की जानकारी दी। उन्होने कहा कि सभी को साथ लेकर जो कार्य किए जाते हैं वो सफल होते हैं।

 

वैसे भी महिलाओं में दिल से काम करने की खूबी होती है, इसलिए सखी जो भी प्रोजेक्ट करेंगी वो जरूर सफल होंगे। रोटरी क्लब, रोटरी सखी को हरसंभव सहयोग के लिए हमेशा खड़ा रहेगा।

 

इस मौके पर पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अरुण शर्मा, पूर्व प्रेजिडेंट रोटरी राकेश रहल, वर्तमान प्रेजिडेंट कविता गर्ग, मनमीत सिंह मल्होत्रा, शांति स्वरूप गुप्ता, डॉ प्रवेश सबलोक, एनपीएस सहोता, हिमांशु भाटिया, अरूण गोयल, एनपीएस नारंग, गुरदीप सिंह, महेश खुराना, डॉ नीना सबलोक, सुनीता शर्मा, रूपम शर्मा, गुरमीत कौर नारंग, शिवानी वर्मा, डॉ हरलीन कौर आदि सदस्य व रोटरी सखी की पूरी टीम मौजूद रही।