प्रदेश में धान खरीद में पांवटा में हुई सबसे अधिक धान खरीद  पांवटा में दो धान खरीद केंद्रों से अभी तक 10 हजार 322 मीट्रिक टन हुई खरीद

प्रदेश में धान खरीद में पांवटा में हुई सबसे अधिक धान खरीद

पांवटा में दो धान खरीद केंद्रों से अभीतक 10 हजार 322 मीट्रिक टन हुई खरीद

प्रदेश में इस वर्ष धान खरीद को लेकर खाद्य आपूर्ति निगम ने विशेष खरीद केंद्रों को स्थापित किया था जहां पर सरकारी निर्धारित मूल्य पर धान की खरीद की गयी। निर्वाचन क्षेत्र पांवटा में भी धान खरीद को लेकर पोंटा साहेब व् धौलाकुआं में केंद्र बनाये गए थे। जहां पर धान को खरीदा गया और जिला में अभीतक दस हजार तीन सौ बाईस मीट्रिक टन की खरीद की जा चुकी है जिससे 1952 किसान लाभान्वित हुए हैं।

प्रदेश में सिरमौर में सबसे अधिक धान की खरीद हुई है। उप निदेशक कृषि डॉ राजिंदर ठाकुर ने बतायाकि जिला में इस वर्ष 6250 मीट्रिक टन धान खरीद का लक्ष्य रखा गया था लेकिन अभीतक 10 हजार 322 मीट्रिक टन खरीद हो चुकी है जोकि प्रदेश की कुल खरीद का 45 फीसदी है।

उप निदेशक कृषि डॉ राजिंदर ठाकुर ने बतायाकि इस वर्ष जिला में धान की अच्छी फसल हुई है जिसके चलते इस वर्ष न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीद भी उतनी ही हुई है। जिला में 6250 निर्धारित लक्ष्य को पीछे छोड़कर 10 हजार 322 मीट्रिक टन खरीद की जा चुकी है। इसमें 1952 किसान अपनी फसल बेच चुके हैं। प्रदेश में जहां 22897 मीट्रिक टन की खरीद हुई है वहीं सिरमौर में लगभग इसका 45 प्रतिशत खरीद हुई है।