भूमि विवाद पर दो गुटों में जमकर बहस और हाथापाई, मामला दर्ज

भूमि विवाद पर दो गुटों में जमकर बहस और हाथापाई, मामला दर्ज

पांवटा साहिब (सिरमौर)। पांवटा साहिब उप मंडल के तहत पड़ने वाले माजरा क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने भी दोनों गुट आपस में भिड़ गए।

इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में दोनों पक्षों की महिलाओं समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तहसीलदार पांवटा के समक्ष पेश कर सभी आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

 

जानकारी के अनुसार माजरा थाना के तहत पड़ने वाले शामलात भू्मि क्षेत्र में दो गुटों के बीच भूमि विवाद हो गया। दोनों पक्षों की तरफ से महिलाओं समेत एक दर्जन से अधिक लोग मौके पर एकत्रित हो गए।

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी प्रताप सिंह समेत माजरा पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस के सामने ही दोनों पक्षों में जमकर बहस चलती रही। इसके बाद आपसी बहस हाथापाई में बदल गई। पुलिस व स्थानीय लोगों ने बीच बचाव किया।

शांति भंग करने पर महिलाओं समेत दोनों ही पक्षों के हाथापाई करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुछ ही देर में हाथापाई व भूमि विवाद को लेकर बहस की वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होने लगी।

दोनों ही पक्षों के महिलाओं समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। सभी को तहसीलदार पांवटा ऋषभ शर्मा के समक्ष पेश किया गया। सभी आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

डीएसपी पांवटा साहिब मानवेंद्र ठाकुर ने शिकायत मिलने की पुष्टि की है। भूमि विवाद को लेकर दोनों पक्षों में बहस व हाथापाई की शिकायत मिली। इसके बाद थाना प्रभारी माजरा को पुलिस टीम सहित मौके पर भेज दिया गया था।

शांति भंग करने पर दोनों पक्षों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। क्षेत्र में लोगों से आपसी सौहार्द व शांति बनाने का आग्रह किया गया है।