मनीष तोमर ने पूर्व विधायक बलदेव तोमर का जताया आभार

पांवटा साहिब में प्रेस वार्ता में कही यह बातें…

 

55 सालों बाद केंद्र सरकार ने जिला सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र के हाटी समुदाय की जनजाति क्षेत्र मांग को पूरा करने पर युवा नेता मनीष तोमर ने हाटी समुदाय को बधाई दी। 1967 से यह मांग चली आ रही थी लेकिन 55 साल बीत जाने के बाद गिरीपार क्षेत्र के हा समुदाय को यह सौगात मिली है। जिसके लिए मनीष तोमर ने केंद्र सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तथा विशेषकर शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर का आभार व्यक्त किया।

 

मनीष तोमर पांवटा साहिब स्थित निजी होटल में पत्रकार वार्ता कर बोल रहे थे कि हाटी समुदाय की इस मांग को पूरा करने के लिए भाजपा व कांग्रेस सभी ने प्रयास किया। लेकिन शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने इस मुद्दे की गंभीरता से उठाया। साथ ही उन्होंने कहा कि हाटियों के इस मुद्दे को पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्र सरकार के समक्ष बड़ी गंभीरता से रखा और बार-बार केंद्र सरकार से इस मुद्दे को लेकर मिले और बलदेव तोमर लगातार इस मुद्दे को उठाते रहे और उनके लगातार प्रयासों के चलते मांग पूरी हुई।

 

जिसके लिए गिरीपार का बच्चा-बच्चा केंद्र सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शिलाई के विधायक बलदेव तोमर का धन्यवाद करता है।

 

उन्होंने कहा कि यह मुद्दा 55 साल पहले होना आसान था, लेकिन आज के दौर में होना बड़ा कठिन था, आज परिस्थितियां बिल्कुल बदल चुकी थी इस मामले में बहुत सारी समस्याएं थी उसके बावजूद भी केंद्र सरकार ने हाटी समुदाय की मांग को पूरा किया है।

 

मनीष तोमर प्रेस वार्ता में कहा कि पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के गिरीपार क्षेत्र की सात पंचायतें इससे वंचित रह गई है। स्थानीय नेताओं की कमजोरी, दूरदर्शी सोंच की कमी के चलते इन 7 पंचायतों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि इन पंचायतों को उद्धार के लिए बलदेव तोमर से इस मुद्दे पर बात की जाएगी।