सरकार ने सभी सुझाव सुने, अब एक्शन से लाएगी परिणामः बागवानी मंत्री

सरकार ने सभी सुझाव सुने, अब एक्शन से लाएगी परिणामः बागवानी मंत्री…

प्रदेश सरकार सेब उत्पादन एवं इससे जुड़े उद्योग के विकास के लिए सेब उत्पादकों, आढ़तियों, शीत भंडारण मालिकों तथा अन्य हितधारकों के सभी सुझावों पर चर्चा कर आवश्यक कदम उठाएगी। आगामी सेब सीजन को ध्यान में रखते हुए सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय लिए जाएंगे। राज्य सरकार ने सभी सुझाव सुनने की पहल की और अब एक्शन से परिणाम लाएगी।

 

यह जानकारी बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज यहां प्रदेश के सेब उत्पादकों, आढ़तियों, शीत भंडारण मालिकों तथा अन्य हितधारकों के साथ आयोजित बैठक के दौरान दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेसनीत सरकार सदैव प्रदेश के किसानों व बागवानों के हितों के लिए कार्य करती आ रही है तथा भविष्य में भी बागवानों के हितों की रक्षा करना हमारा दायित्व रहेगा। हमने सेब उद्योग के सभी हितधारकों के मुद्दों, समस्याओं व सुझावों को धैर्यपूर्वक सुना है। सरकार ने सभी को अपना पक्ष रखने का उचित मौका दिया है। अब हम आवश्यक निर्णय लेकर सभी लोगों को लाभ प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

 

बैठक के दौरान पैकिंग मानकों के कार्यान्वयन, सेब व्यापार, परिवहन, सेब उत्पाद के किराए, सब्जी मंडियों के बाहर व्यापार, यूनिवर्सल कार्टन किलो के हिसाब से सेब खरीद, विधिक मापविज्ञान अधिनियम, ब्रांडेड कीटनाशकों की उपलब्धता और विशेष जांच दल पर चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त पैकिंग मानकों से पूर्व किए जाने वाले कार्य, सेब व्यापार के लिए लाइसेंस प्राधिकरण तथा पैकेजिंग मानकों के कार्यान्वयन कृषि उत्पाद एवं विपणन सीमित अधिनियम की भूमिका पर भी विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर विधायक रवि ठाकुर, पूर्व विधायक राकेश सिंघा, सचिव बागवानी अमिताभ अवस्थी, सचिव कृषि राकेश कंवर, विभिन्न किसान व बागवान, आढ़ती तथा सेब उद्योग से जुड़े अन्य हितधारक संगठनों के प्रतिनिधि और बागवानी विभाग, हिमाचल प्रदेश बागवानी उत्पाद एवं विपणन सीमित, कृषि उत्पाद एवं विपणन सीमित के वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।