हिमाचल: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को झटका देने वाले 6 बागी विधायकों ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

हिमाचल: राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को झटका देने वाले 6 बागी विधायकों ने छोड़ी पार्टी, BJP में हुए शामिल

हिमाचल प्रदेश में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के 6 बागी विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. इनके साथ ही तीन बागी विधायकों ने भी बीजेपी ज्वाइन की है.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कांग्रेस के सभी छह बागी विधायक और तीन निर्दलीय विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. कांग्रेस विधायक सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर,राजेंद्र सिंह राणा, चैतन्य शर्मा, देवेंदर भुट्टो और इंदर दत्त लखनपाल और निर्दलीय विधायकों केएल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इन विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद कुल 68 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस के पास अब घटकर 34 सीटें हो चुकी हैं. वहीं, बीजेपी की संख्या नहीं बढ़ेगी क्योंकि 6 बागी विधायकों को स्पीकर ने निलंबित कर दिया था और 3 निर्दलीय विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है.

हिमाचल प्रदेश के स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने राज्यसभा चुनाव में बगावत करने वाले इन 6 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था. उन्होंने कहा था कि दल दल-बदल कानून के तहत 6 माननीय विधायकों के खिलाफ शिकायत विधायक और मंत्री हर्ष वर्धन के माध्यम से हमारे सचिवालय को मिली, जिसके बाद उन्होंने दोनों पक्षों पक्षों को सुना और अपना फैसला सुनाया. निलंबित किए गए विधायकों ने व्हिप का उल्लंघन किया था.