108 एंबुलेंस में सफल डिलीवरी किरोड़ गांव की महिला ने दिया बेटे को जन्म, दोनों पांवटा में एडमिट

सिरमौर जिला के किलोड गांव की एक गर्भवती महिला की 108 एंबुलेंस में सफल डिलीवरी कराई गई है। जिसमें दोनों जच्चा बच्चा स्वास्थ्य हैं और उपचार के लिए उन्हें पांवटा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

108 नंबर पर गर्भवती महिला के अस्वास्थ्य होने की फोन कॉल आई। जिस पर एंबुलेंस गर्मी बिना समय गवाएं महिला के गांव पहुंच गए जैसे ही भगानी के समीप पहुंचे महिला की हालत बिगड़ने लगी, एक और बारिश दूसरी और महिला की तबीयत देखकर एंबुलेंस कर्मियों ने बिना डरे डिलीवरी करवानी पड़ी।

 

महिला के पति ने बताया कि उनकी पत्नी की अचानक रास्ते में ज्यादा तबियत बिगड़ने लगी जिस पर एंबुलेंस स्टाफ ने चेकअप किया, जो प्रसव पीड़ा में थी । स्टाफ ने तुरंत अस्पताल में डॉक्टरों से संपर्क किया। फिर एंबुलेंस में महिला की डिलीवरी कराने का फैसला लिया ।

 

इसके बाद एंबुलेंस में महिला की डिलीवरी कराई गई। इस दौरान 28 वर्षीय पूनम पत्नी श्याम सिंह गाँव किल्लौड की एमटी वीरेंद्र परमार पायलट सुनील ने देर रात सफल डिलीवरी करवा दी पूनम ने बेटे को जन्म दिया इसके बाद दोनों जच्चा बच्चा को एंबुलेंस में पांवटा अस्पताल लाया गया। दोनों को वहां आगामी उपचार दिया जा रहा है।

इस बारे में वरिष्ठ डॉक्टर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों जच्चा-बच्चा सुरक्षित हैं। कहा कि 108 एंबुलेंस का स्टाफ 24 घंटे बेहतर सेवाएं देने के लिए तत्पर हैं। एंबुलेंस सेवा फिर से वरदान साबित हुई है। इसके लिए उन्होंने एंबुलेंस स्टाफ की प्रशंसा की। उन्होंने कहा की 4 सितंबर को भी इन्हीं दोनों एंबुलेंस कर्मचारी ने बिना डरे एक महिला की सफल डिलीवरी करवाई थी!

 

बाइट श्याम सिंह पति