पांवटा साहिब में लाखों के चंदन पेड़ चोरी…मामला संज्ञान में आते ही डीएसपी रमाकांतआए हरकतमें

पांवटा साहिब में लाखों के चंदन पेड़ चोरी…मामला संज्ञान में आते ही डीएसपी रमाकांतआए हरकतमें 

 

उपमंडल पांवटा साहिब में लाखों के चंदन पेड़ चोटी का मामला सामने आया है। पूर्व प्रधान अशोक चौधरी ने शिकायत दर्ज करवाते हुए कारवाई की मांग की है। मामला संज्ञान में आते ही डीएसपी रमाकांत ठाकुर हरकत में आ गए हैं। उन्होंने मामले में तत्क कारवाई के आदेश दिए हैं।

 

अजोली पंचायत में पूर्व प्रधान अशोक कुमार ने एक लिखित शिकायत में बताया कि 1 दिसंबर की रात को उनकी अपनी निजी भूमी से चार चन्दन के पेड़ चोटी हो गये है।

 

शिकायत कर्ता रात को उतराखण्ड लाल तप्पड़ से रात को 2 बजकर 35 मिनट में अपने घर आया तो मुझे एक आवाज सुनाई दी। लेकिन वह आवाज किधर से आई पता नही चला जब सवेरे उठकर देखा तो मेरे खेत से चार पेड कोई काट कर ले जा चुका था।

 

शिकायत कर्ता ने गुहार लगाई है कि उनके चोरी हुए चन्दन के पेड़ों की तलाश करे। हालंकि मामला 1 दिसंबर 2022 का है। इस मामले में 2 जनवरी को शिकायत कर्ता ने डीएसपी रमाकांत ठाकुर से मुलाकात कर कारवाई में तेजी लाने को मांग की है। मामला संज्ञान में आते ही डीएसपी हरकत में आ गए, उन्होंने तत्काल कारवाई के निर्देश दिए हैं।

 

शुरुवाती पुलिस जांच में पाया गया है कि शिकायत कर्ता अशोक कुमार के घर के साथ ही दिवार के साथ लगे चन्दन के पेड़ कुल 4 कटे पाए गए।

 

जबकि चन्दन के पेड़ो का ऊपरी हिस्सा मौका पर ही पाया गया। बीच का वाला हिस्सा गायब पाया गया। हालात तस्दीक से पाया गया कि किसी शरारती तत्वो द्वारा यह कृत्य किया गया है। पुलिस इलाके में लगे CCTV फुटेज को चेक किया जा रहा है। मौका का Dump Data हासिल किया जा रहा है।

 

डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुऐ बताया कि मामले के संज्ञान में आते ही जांच तेज कर दी है।