Himachal का मुख्यमंत्री कैसा हो, प्रतिभा सिंह जैसी हो’

Himachal का मुख्यमंत्री कैसा हो, प्रतिभा सिंह जैसी हो’

 कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे…

 

देव भूमि हिमाचल प्रदेश में चुनाव परिणाम के बाद अब मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर बैठक का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस हाईकमान सतर्क हो गया है तो हिमाचल में ठंडे इलाके में चुनावी माहौल कर्म नजर आ रहा है।

 

दरअसल इसी बीच कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई है, लेकिन इससे पहले प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने उन्हें सीएम बनाने की मांग की है। प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने ‘हिमाचल का सीएम कैसा हो, प्रतिभा सिंह जैसी हो’ नारे लगाए। वहीं, इससे पहले ओबराय सीसल होटल के बाहर, जहां सभी विधायक ठहरे हुए हैं, राज्य कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने भूपेश बघेल की कार को घेर लिया। प्रतिभा सिंह के समर्थकों ने भूपेश बघेल की कार को घेरकर राज्य कांग्रेस प्रमुख के समर्थन में नारे लगाए और उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की।

 

प्रतिभा सिंह ने कहा- बैठक में तय होंगे नाम

 

वहीं, प्रतिभा सिंह ने कहा कि हम बैठक में मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर कोई गुटबाजी नहीं है और सभी विधायक हमारे साथ हैं। बता दें कि विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों से मुख्यमंत्री को लेकर राय जानी जाएगी। सभी की राय जानने के बाद पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट हाई कमान को सौंपेंगे।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में पार्टी की पहली जीत – सीएम भूपेश बघेल यह भी पढ़ें

 

राजभवन पहुंचे कांग्रेस नेता इसी बीच, कांग्रेस नेता सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंच चुके हैं। कांग्रेस नेताओं में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ल सहित अन्य शामिल हैं, जो राजभवन पहुंचे हैं।

 

सुक्खू समर्थकों की बैठक इससे पहले सूत्रों के अनुसार, खबर आई थी कि कांग्रेस पार्टी प्रचार समिति के अध्यक्ष व नादौन से विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू बीते रोजी चंडीगढ़ पहुंच गए थे। उनके साथ कुछ विधायक भी मौजूद थे। सुबह में उनके कुछ समर्थक विधानसभा स्थित विधायक सदन में ही थे। बताया जा रहा है कि वे विधायकों के साथ है और बैठक कर शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं।