पावटा के चौमुखी विकास को लेकर नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने बनाया नया मास्टर प्लान

पावटा के चौमुखी विकास को लेकर नगर परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने बनाया नया मास्टर प्लान

 

पांवटा साहिब नगर परिषद की मासिक बैठक अध्यक्ष निर्मल कौर की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में पावटा का चौमुखी विकास को लेकर चर्चा एवं मास्टर प्लान तैयार किया गया इस दौरान उपाध्यक्ष ओपी कटारिया कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर व पार्षद और नगर परिषद की टीम मौजूद रही।

नगर परिषद के उपाध्यक्ष ओपी कटारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी तरह के 13 वार्डों में गलियों को चकाचौंध बनाने के लिए वह  पार्क निर्माण को लेकर चर्चा की गई इसके अलावा सभी पार्षदों से फीडबैक भी लेकर कि किस तरह से वाडो का चौमुखी विकास किया जाए।

उन्होंने बताया कि पिछले 1 वर्ष से पांवटा साहिब का विकास जनता खुद देख रही है यहां की सड़कें गलियां कूड़े की समस्या डंपिंग की समस्याएं सभी समस्याओं का जीर्णोद्धार कर दिया गया है इतना ही नहीं सभी वार्ड की सुंदरता को चार चांद लगाने के लिए पार्को का निर्माण किए जा रहे हैं और सभी पार्कों में बेहतरीन सुविधा उपलब्ध करने के लिए भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही
है।

निर्मल कोर्ट अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी प्राथमिकता है कि पांवटा साहिब विकास में सबसे आगे रहे वही गुरु भूमि पांवटा साहिब को सुंदरता और साफ सुथरा बनाने के लिए नए मास्टर प्लान तैयार किए गए हैं टेंडर प्रक्रिया शुरू की गई है।

इस मौके पर निर्मल कुमार ने बताया कि सभी  वार्ड सदस्यों को दिशा निर्देश भी दिए गए हैं कि  मुख्य रूपये से पावंटा शहर के लोगों कोई हॉउस टैक्स के बारें में जागरूक किया जाएगा, ताकि समय पर हॉउस टैक्स का भी भुगतान हो सके। इतना ही नही शहर के वार्डो में, गलियों में जहाँ जहाँ काम नही हुआ है या जहाँ काम रुके है।

वहाँ काम किया जाएगा इतना ही नही जो पार्क बने है उनका सही से रखरखाव कैसे हो इसके बारे में चर्चा की गयी। जिन पार्को का काम प्रस्तावित है उनका टेंडर जल्द ही लगाया जाएगा।

प्रदेश में नई सरकार बनने पर नगर परिषद पावंटा साहिब ने कांग्रेस पार्टी को व नये मुख्यमंत्री कोई बधाई दी,साथ ही नगर परिषद जल्द ही सुखविंदर सिंह सुक्खु को नगर परिषद आने का न्योता देगी, सभी सदस्य शिमला जाकर जल्द ही मुख्यमंत्री से भी भेंट करने वाले है।