2 मिनट में 20 बड़ी खबरें हिमाचल का टॉम 20

2 मिनट में 20 बड़ी खबरें हिमाचल का टॉम 20

हिमाचल के जिला चंबा के जनजाति क्षेत्र भरमौर मे 3 मंजिला मकान जलकर हुआ राख इससे लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ गनीमत यह रही कि किसी की जान का कोई नुकसान नहीं हुआ

बजौरा से मनाली तक।लगेंगे 18 चार्जिंग स्टेशन
प्रशासन ने तय किया स्थान
सरकार की मुहिम से प्रदूषण से मिलेगी निजात
इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए होगी सुविधा

नगर परिषद हमीरपुर को नगर निगम बनाने की कवायद तेज सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन ड्राफ्ट तैयार करने में जुटा हमीरपुर के साथ ही सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पंचायतें भी किए जाएंगे शामिल

 

सुक्खू सरकार के नए मंत्रियों को मिले कार्यालय व वाहन
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कैबिनेट के नए मंत्रियों को कार्यालय व वाहन मिल गए हैं। सबसे वरिष्ठ मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल कमरा नंबर 123 में बैठेंगे। इसी तरह चंद्र कुमार कमरा नंबर 115, हर्षवर्धन चौहान कमरा नंबर 131, जगत सिंह नेगी कमरा नंबर 229 (ए), रोहित ठाकुर कमरा नंबर 222, अनिरुद्ध सिंह कमरा नंबर 321 तथा विक्रमादित्य सिंह कमरा नंबर 328 में बैठेंगे। 

5 मिनट का गुस्सा तबाह कर गया 2 परिवार, एक साथ उठीं मां-बेटे की अर्थियां
जमीन का हिस्सा यहीं रह गया लेकिन 5 मिनट का गुस्सा 2 परिवारों को तबाह कर गया। अगर संयम बरतते हुए पूर्व सैनिक ने आपा न खोया होता तो यह घटना न होती। हालांकि प्रदेश में यह इस तरह का कोई पहला मामला नहीं है। सहनशीलता खोना व गुस्से पर कंट्रोल न होने से आत्महत्या व हत्या के मामलों में साल दर साल बढ़ौतरी हो रही है जोकि चिंता का विषय बनता जा रहा है। 

3 गिनने तक कमरे में नहीं पहुंचा युवक तो युवती ने उठा लिया ये खौफनाक कदम
निरमंड के चाटी में एक युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार लांज गांव के शशिपाल ने पुलिस को बताया कि वह एक होटल में काम करता है। गत शाम वह शिमला से अपनी गर्लफ्रैंड के पास चाटी आया था, जहां उसकी फ्रैंड के साथ कमरे में 2 बहनें भी थीं। 

देईजी साहिबा मंदिर भूमि पर अवैध रास्ता बना कर की जा रही थी प्लॉटिंग मंदिर ट्रस्ट अधिकारी करवाएंगे मामला दर्ज, किया जाएगा रास्ता बंद तहसीलदार

सुक्खू सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में सुधीर शर्मा को नहीं मिला स्थान

हिमाचल की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में कई नेताओं को स्थान नहीं मिल पाया। सबसे बड़ा झटका पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा को लगा है। इसी तरह विधायक राजेश धर्माणी को भी जगह नहीं मिल पाई। हालांकि अभी मंत्रिमंडल को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि दूसरे चरण का विस्तार भी होना है तथा 3 मंत्री बनाए जाने हैं, ऐसे में किसी भी लॉटरी लग सकती है।

कैबिनेट शपथ समारोह में पारंपरिक वाद्ययंत्रों से गूंजा राजभवन व सचिवालय
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रविवार को कैबिनेट मंत्रियों के शपथ समारोह के दौरान राजभवन व सचिवालय पारंपरिक वाद्ययंत्रों से गूंजा उठा। सुबह 10 बजे ही विधायकों के समर्थक पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ राजभवन पहुंच गए। वहीं शपथ समारोह के दौरान राजभवन के बाहर वाद्य यंत्र गूंजते रहे। वहीं शपथ समारोह में विधायकों द्वारा शपथ लेने के बाद सचिवालय में भी रविवार को खूब चहल-पहल रही। 

कांग्रेस को अपने विधायकों पर विश्वास नहीं, इसलिए बनाए 6 सीपीएस : जयराम
कांग्रेस को अपने विधायकों पर विश्वास नहीं है इसलिए उन्हें बांधने के लिए 6 सीपीएस बनाए गए हैं। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पांवटा साहिब में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि एक महीने बाद कांग्रेस ने आधे अधूरे मंत्रिमंडल का गठन किया है। इसमें 6 मुख्य संसदीय सचिव बनाए गए हैं जो असंवैधानिक है। 

 

मौसम ने बदली करवट, रोहतांग दर्रे सहित लाहौल की चोटियों पर हिमपात
रविवार दोपहर बाद मौसम ने फिर करवट बदली और रोहतांग सहित लाहौल के ऊंचाई वाले ग्रामीण क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई। अटल टनल के नॉर्थ व साऊथ पोर्टल सहित सिस्सू में भी बर्फ के हल्के फाहे गिरे हैं। दोपहर के समय फोरव्हील ड्राइव वाहनों में पर्यटक अटल टनल के पार भी पहुंचे लेकिन शाम को मौसम खराब हो गया और लाहौल के पर्यटन स्थलों में हल्की बर्फबारी शुरू हो गई। 

सुक्खू सरकार में ये 7 विधायक बने कैबिनेट मंत्री, इन 6 विधायकों को बनाया CPS
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार में 7 कैबिनेट मंत्रियों व 6 मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) को शामिल किया गया है। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने राजभवन में आयोजित एक गरिमापूर्ण समारोह में सुबह 10 बजे 7 कैबिनेट मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

हिमाचल में Diesel फिर हुआ महंगा, सरकार ने 3.01 रुपए प्रतिलीटर बढ़ाया VAT
हिमाचल में डीजल फिर मंहगा हो गया है। डीजल में सीधे तौर से 3 रुपए की बढ़ौतरी से एक बार फिर से निजी बस ऑप्रेटर्ज व ट्रांसपोर्टरों को झटका लगा है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने डीजल पर 3.01 रुपए प्रतिलीटर वैट बढ़ाने की अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार डीजल पर प्रति लीटर 4.40 रुपए लगने वाले वैट को बढ़ाकर 7.40 रुपए कर दिया है।

1 जिले से 3 मंत्री बनाए जाने की कोई बात नहीं, मैरिट के आधार पर दिया स्थान : सुक्खू
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि कैबिनेट का विस्तार करते हुए ईमानदार और स्वच्छ छवि के लोगों को आगे लाने का काम किया गया है। रविवार को शिमला में शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि इस बात की खुशी है कि मंत्रिमंडल में 5 चेहरे ऐसे हैं, जो पहली बार मंत्री बने हैं। कैबिनेट में पढ़े-लिखे युवा चेहरों को स्थान दिया गया है।