मानपुर देवड़ा के सरकारी विद्यालय में 47 छात्राओं को दी स्वास्थ्य सुविधा के बारे में जानकारी

मानपुर देवड़ा के सरकारी विद्यालय में 47 छात्राओं को दी स्वास्थ्य सुविधा के बारे में जानकारी

 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मानपुर देवड़ा में स्कूली छात्राओं को मेडिकल सुविधा के बारे में जानकारी देने के लिए चार दिवसीय जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत मानपुर देवड़ा की 47 छात्राओं को गवर्नमेंट हॉस्पिटल पांवटा साहिब में बीमारियों के बारे में जानकारियां दी जा रही है

स्कूल प्रधानाचार्य ज्ञानचंद ने बताया कि शुक्रवार को 47 छात्राओं को सिविल हॉस्पिटल पांवटा साहिब में वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा मेडिकल सुविधाओं के बारे में वह बीमारियों के बारे में जादू किया गया।

 

गौरतलब है कि अक्सर देखा जाता है कि स्कूली छात्र बीमारियों के लिए जागरूक नहीं होते ऐसे में सर्दी जुकाम इत्यादि से बचाव करने का कोई भी प्रयास नहीं करते वही अब छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए जागरूक करने के लिए स्कूलों में यह आयोजन भी करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी सड़क हादसों का शिकार हो रही है, क्योंकि वाहन चालक शराब पीकर वाहन चलाते हैं, हेलमेट का प्रयोग न करते। वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग करना आदि हादसों के मुख्य कारण हैं। जब भी इमरजेंसी में कोई दुर्घटनाग्रस्त मरीज आए तो उसका उपचार सुप्रीम कोर्ट व सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के द्वारा कैसे करना है।

इस दौरान उन्होंने छात्राओं को मेडिकल सुविधाएं और कई बीमारियों के बारे में भी जागरूक किया ताकि अभी से बीमारियों के बारे में छात्राओं को जानकारियां रहे और अपने घर के लोगों को भी बीमारियों के बारे में उनके बचाव के बारे में जादू कर सके।