सिरमौर के खारा के जंगल में शराब की भट्ठी और लाहण नष्ट…

सिरमौर के खारा के जंगल में शराब की भट्ठी और लाहण नष्ट 

वन विभाग की कार्यवाही…

 

खारा और लाई के जंगल में अवैध शराब की दो भट्ठियां नष्ट वन विभाग पांवटा साहिब की टीम ने 700 लीटर लाहन मौके पर बहाई

 

पांवटा साहिब (सिरमौर)। उपमंडल पांवटा साहिब में वन विभाग की टीम ने जंगलों में छापेमारी कर दो चलती भट्ठियां नष्ट कर दीं। इसके साथ-साथ विभागीय कर्मियों ने मौके पर शराब बनाने के लिए तैयार की गई लाहण को भी जंगल में बहा दिया। हालांकि, इस दौरान टीम को कोई भी व्यक्ति मौके पर नहीं मिला।

जानकारी के मुताबिक वन विभाग को जंगलों में फिर से अवैध शराब के कारोबार को लेकर सूचना मिली थी। लिहाजा, टीमें खारा और लाई के जंगल में पहुंचीं जहां अवैध शराब की दो भट्ठियों को नष्ट कर दिया इस टीम में वनखंड अधिकारी सुमंत के नेतृत्व में वन रक्षक मुद्दासीर, रतन, रणबीर, अजय व वन कर्मी हरिचंद मौके पर पहुंचे।

 

सोमवार को टीम ने आरक्षित वन खारा के जंगल में एक शराब की भट्ठी को तोड़ कर तीन ड्रमों में रखी 300 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया। वहीं, लाई के जंगल में भी एक शराब की भट्ठी को तोड़कर तीन ड्रमों में रखी 400 लीटर लाहन भी नष्ट की। वन टीम ने जंगल में शराब तैयार करने के लिए रखे गए लाहन से भरे लोहे के ड्रमों को काट कर नष्ट किया। लाहन को मौके पर ही बहा दिया गया। कार्यकारी डीएफओ पांवटा साहिब रामपाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि विभाग की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।