बाजार में अब तक 10 से 12 हजार रुपये के जाली नोट चला चुका आरोपी, अब पुलिस हिरासत में…

बाजार में अब तक 10 से 12 हजार रुपये के जाली नोट चला चुका आरोपी, अब पुलिस हिरासत में…

 

जाली मुद्रा मामले में गिरफ्तार आरोपी शाहिन अंसारी अब तक 10,000 से 12,000 रुपये का सामान खरीदकर बाजार में नकली नोट चला चुका है। रिमांड पर चल रहे आरोपी ने पूछताछ के दौरान यह बात कबूली। आरोपी ने घर पर तैयार किए 50 और 100 रुपये के जाली नोटों से कालाअंब सहित नाहन और पांवटा साहिब के बाजारों से सामान खरीदा। पुलिस ने आरोपी के घर से लैपटॉप, प्रिंटर और कागज कब्जे में ले लिए हैं।

 

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उसने जाली नोट स्वयं घर पर तैयार किए और जाली नोटों से खरीदारी भी की है। बताया जा रहा है कि आरोपी के घरवालों को भी पता नहीं था कि वह जाली नोट छाप रहा है। उसने अपने घरवालों को बता रखा था कि वह ऑनलाइन काम करता है। फिलहाल आरोपी का संबंध किसी बड़े गिरोह से होने की बात सामने नहीं आई है। रिमांड की अवधि समाप्त होने के बाद 28 जनवरी को आरोपी को दोबारा न्यायालय में पेश किया जाएगा।

बता दें कि औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में जाली नोट से सामान खरीदने पर स्थानीय दुकानदारों ने आरोपी को दबोचकर पुलिस के हवाले किया था। कालाअंब के दुकानदारों ने वाले शाहिन (42) निवासी कुंदन का बाग (नाहन) को रंगे हाथों दबोचा था। इन दुकानदारों को शाहिन पहले भी जाली नोट देकर सामान खरीद चुका था। पुलिस अधीक्षक सिरमौर रमन कुमार मीणा ने बताया कि आरोपी के कब्जे से प्रिंटर, कागज और लैपटॉप बरामद हुआ है। मामले की पुलिस गहनता से तफ्तीश कर रही है।