बनौर स्कूल के चार विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की अग्निविर परीक्षा, भारतीय सेना में जाकर करेंगे देश सेवा..

बनौर स्कूल के चार विद्यार्थियों ने उत्तीर्ण की अग्निविर परीक्षा, भारतीय सेना में जाकर करेंगे देश सेवा.. 

विधानसभा पांवटा साहिब के दूरदराज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनौर स्कूल के चार विद्यार्थियों ने अग्निवीर परीक्षा उत्तीर्ण की है। जिससे विद्यालय परिवार व समस्त इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई है। गौर हो कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बनौर विधानसभा पांवटा के अंतिम छोर पर स्थित है। इतना ही नहीं स्कूल में कई बार अध्यापकों की भी कमी रहती है। और कई सुविधाओं का भी अभाव है। लेकिन कहते हैं न “जो मेहनत करेगा वह जरूर सफल होगा” इन चार छात्रों ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। बता दें कि ये चारों छात्र आकाश, विवेक, राहुल और प्रशांत शर्मा एक ही कक्षा के विद्यार्थी थे। 2020 में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद सभी अलग-अलग जगहों पर जाकर पढ़ाई करने लगे।

बताते चलें कि आकाश चौहान ग्राम पंचायत बनौर के ही निवासी है। काफी समय पहले इनकी माता का निधन हो गया। लेकिन बावजूद इसके भी आकाश ने आकाश छूने की इच्छा ना छोड़ी और खूब कड़ी मेहनत की। साथ ही आकाश के बड़े भाई बहनों क मार्गदर्शन रहा और आज वे भारतीय सेना में भर्ती हुए हैं। यही नहीं बल्कि आकाश बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थे।

 

इसी प्रकार विवेक चौहान भी ग्राम पंचायत बनौर के ही निवासी है। इनके पिता किसान हैं। वह खेती-बाड़ी कर बच्चों को पढ़ा रहे हैं। यह तीन भाई बहन हैं। विवेक सबसे छोटे है। और ना केवल पढ़ाई बल्कि खेलकूद में भी विवेक होशियार थे। पहले से ही इनका • भारतीय सेना में जाने का सपना था जो इन्होंने पूरा कर दिखाया।

 

वहीं राहुल मूलतः ग्राम पंचायत कमरऊ के निवासी है। लेकिन कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई उन्होंने बनौर से पूरी की। उसके बाद वह नाहन चले गए और भारतीय सेना की तैयारियों में जुट गए। खेलकूद के साथ-साथ उन्होंने अच्छे संस्थान से कोचिंग ली और आज भारतीय सेना में भर्ती हुए हैं।

 

प्रशांत शर्मा भी बनौर के निवासी है। शुरुआती शिक्षा दीक्षा में वे पढ़ाई में सामान्य विद्यार्थियों की तरह रहे कक्षा दसवीं में असफल हुए लेकिन पुनः प्रयास किया और कक्षा 12वी उत्तीर्ण की। तत्पश्चात पांवटा साहिब में वे भारतीय सेना में जाने की तैयारी करने लगे और आज सफल हुए हैं।

 

इस मौके पर बनौर स्कूल अंग्रेजी प्रवक्ता नैतर चौहान ने कहा • उन्हें अपने इन चारों विद्यार्थियों पर गर्व है जिन्होंने आज अग्निवीर परीक्षा उत्तीर्ण की हैं और अब भारतीय सेना में जाकर देश सेवा करेंगे। इसके साथ ही जोगेंद्र परमार ने चारों विद्यार्थियों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि मेरे चारों विद्यार्थी अग्निवीर परीक्षा में उत्तीर्ण हुए हैं और मुझे इन पर गर्व है। साथ ही अध्यापक अनिल चौहान, नरेश चौहान, सुंदर सिंह चौहान ने भी 4 विद्यार्थियों को बधाई दी और गर्व महसूस किया