सिरमौर में 3.30 लाख की धोखाधड़ी…दो लोगों ने ईंट भट्‌ठा मालिक को लेबर देने के नाम पर चूना लगाया

सिरमौर में 3.30 लाख की धोखाधड़ी…दो लोगों ने ईंट भट्‌ठा मालिक को लेबर देने के नाम पर चूना लगाया…

 

हिमाचल के सिरमौर में दो लोगों ने मिलकर ईंट भट्‌ठा मालिक से 3 लाख 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी की। जामनीवाला गांव के गुलजार सिंह वडवाल की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों में एक शख्स यूपी का रहने वाला है जबकि दूसरा पांवटा साहिब का है।

 

 

DSP रमाकांत के अनुसार, गुलजार ने शिकायत में बताया कि उसका जामनीवाला में वडवाल ब्रिक्स कम्पनी नाम से ईंट भट्‌ठा है। वह किसान ट्रेडर्स कम्पनी में पार्टनर भी है। 7 दिसंबर 2022 को भूषण लाल निवासी बुदीना खुर्द, मुजफरनगर (यूपी) और दिनेश कुमार उर्फ ज्ञानू निवासी किश्नपुरा पांवटा साहिब उनके ईंट भट्ठे पर आए।

 

गुलजार के अनुसार, दोनों ने उनके भट्‌ठे पर लेबर भेजने की पेशकश की। चूंकि वह पांवटा साहिब के दिनेश कुमार को जानता था इसलिए उसी के कहने पर भूषण लाल को लेबर के लिए 80 हजार रुपए कैश बतौर ब्याना दे दिए। साथ ही उसके खाते में साढ़े 3 लाख रुपये RTGS से भी भेज दिए। जब कई दिनों के बाद भी भूषण लाल ने लेबर नहीं भेजी तो उसने पैसे वापस मांगे।

 

गुलजार ने बताया कि भूषण लाल और दिनेश ने उसके एक लाख रुपये तो लौटा दिए मगर बाकी रकम लौटाने में आनाकानी करने लगे। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत दी।