ऐतिहासिक गुरुद्वारा पांवटा साहिब में पहले चरण का 12000 फुट का लेंटर तैयार

ऐतिहासिक गुरुद्वारा पांवटा साहिब में पहले चरण का 12000 फुट का लेंटर तैयार

बढ़ चढ़कर लिया संगतो ने भाग विदेशी टेक्नोलॉजी से तैयार की जा रही बिल्डिंग…

 

­गुरु भूमि पांवटा साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा में पहले चरण मैं 12000 फुट लेंटर डाला जा रहा है दरअसल अमृतसर से संत बाबा कश्मीर सिंह जी भूरीवाले व बाबा सुखविंदर सिंह जी व उनके मीडिया सलाहकार रामसिंह भिंडर भारी संगतों सहित कार सेवा के लिए पाँवटा साहिब पहुंचे

 

गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब के उपप्रधान सरदार हरभजन सिंह व प्रबंधक जागीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुद्वारा श्री पांवटा साहिब में देश भर से आने वाली संगतों को रहने के लिए एक भव्य सराय का निर्माण कार्य चल रहा है। इस आधुनिक भव्य सराय के प्रथम चरण के भवन का लेंटर का कार्य होना था जिसमें आज हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, उत्तरांचल, दिल्ली राज्यों से भारी संख्या में संगतों ने भाग लिया। सराय के प्रथम चरण में 12000 फुट लेंटर का कार्य पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि इस सराय में लगभग 125 कमरों के साथ साथ बेसमेंट में पार्किंग व्यवस्था, जोड़ा घर, प्रसाद काउंटर आदि की सुविधा होगी। जिससे देश भर से आनी वाली संगतों को रहने, पार्किंग, व लंगर आदि बेहतर सुविधाएं देने के लिये प्रयास जारी है।

 

विदेशी टेक्नोलॉजी से तैयार हो रही बिल्डिंग

 

पोंटा साहिब ऐतिहासिक गुरुद्वारा में पहले चरण मैं बिल्डिंग काला इंटर विदेशी तर्ज पर बनाया जा रहा है जिसमें हाईटेक मशीनें मंगाई गई है बिल्डिंग को इस ढांचे से तैयार किया जा रहा है कि आने वाले 200 वर्षो तक बिल्डिंग में किसी भी तरह की कोई परेशानियां ना रहे गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की माने तो कार सेवा विदेशों में भी हाईटेक बिल्डिंग तैयार करती है तो वहीं हिमाचल के पांवटा साहिब में भी पहली बारी हाईटेक बिल्डिंग तैयार की जा रही है।