उद्योग मंत्री के आदेशों को एनएच 707 पर काम कर रही कंपनीया दिखा रहे ठेंगा

उद्योग मंत्री के आदेशों को एनएच 707 पर काम कर रही कंपनीया दिखा रहे ठेंगा

शिलाई कफोटा के प्रशासन अधिकारी भी चुप

नेशनल हाईवे 707 पर काम कर रही कंपनियों की मनमानी से शिलाई की जनता परेशान हो चुकी है कहीं पानी की समस्या है तो कहीं लोग अपने घर को छोड़कर जाने को मजबूर है इन तमाम समस्याओं को लेकर उद्योग मंत्री ने प्रशासन अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे कि लालची कंपनियों पर नकेल कसी जाए।

वहीं मौजूदा समय की बात की जाए तो नेशनल हाईवे 707 पर दूसरे तीसरे चौथे बैच का काम कर रही कंपनी की रोजाना मनमानी चल रही है जनता परेशान है इतना ही नहीं उद्योग मंत्री के आदेशों के बावजूद भी इन पर नकेल नहीं कसी जा रही है जिसका सबसे बड़ा कारण है कि कफोटा और शिलाई के प्रशासन अधिकारी दफ्तरों में व्यस्त है जिसके चलते कंपनियां उद्योग मंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखा रही है। यह सारी बातें हम नहीं कह रहे हैं बल्कि क्षेत्र के दर्जनों लोगों द्वारा मीडिया को जानकारी दी गई है।

गौरतलब है कि नेशनल हाईवे 707 पर डबल लाइन का कार्य कर रही कंपनियों की लालच की वजह से क्षेत्र की जड़ी बूटियां नष्ट हो रही है पानी के स्रोत सूखने के कगार पर पहुंच गए हैं अधिकांश गांव में पानी की किल्लत शुरू हो गई है घरों में दरारें आ चुकी आ चुकी है फसले तहस-नहस हो चुकी है ऐसी अनेकों समस्याएं उद्योग मंत्री के समक्ष क्षेत्र की जनता ने रखी और उद्योग मंत्री ने तुरंत प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिए थे लेकिन 7 दिन बीत जाने के बावजूद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है।

वही हमारी टीम ने शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रशासन अधिकारी एसडीएम से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन व्यस्त होने की वजह से फोन नहीं उठा पाए।

वही पांवटा एसडीएम गुरजीत सिंह चीमा लगातार एनएच 707 पर काम करें कंपनियों की मनमानी को रोकने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन शिलाई विधानसभा क्षेत्र के प्रशासन अधिकारियों की लापरवाही की वजह से लगातार कंपनियां अपनी मनमानी कर रही।