Whatsapp ने एंड्रॉयड बीटा पर ‘रिपोर्ट स्टेटस अपडेट’ फीचर रिलीज किया, स्टेटस होरिजोंटल लेआउट

Whatsapp ने एंड्रॉयड बीटा पर ‘रिपोर्ट स्टेटस अपडेट’ फीचर रिलीज किया, स्टेटस होरिजोंटल लेआउट

मेटा का मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को Android beta पर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा. WaBetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, बीटा परीक्षकों को स्टेटस विकल्पों के भीतर एक नया ‘रिपोर्ट’ एक्शन दिखाई देगी. नए फीचर के साथ, उपयोगकर्ता किसी भी status updates की रिपोर्ट कर सकते हैं जो सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, जिसे बाद में कंपनी की मॉडरेशन टीम को भेजा जाएगा.

Meta’s messaging platform WhatsApp is rolling out a new feature that will allow users to report status updates on Android beta. As reported by WaBetainfo, beta testers will see a new ‘report’ action within the status options. With the new feature, users can report any status updates that may violate the terms of service, which will then be sent to the company’s moderation team.

 

साथ ही, फीचर सुनिश्चित करता है कि मैसेज, मीडिया, लोकेशन शेयरिंग, कॉल और स्टेटस अपडेट सभी डिवाइस पर end-to-end एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं. इसका मतलब यह है कि कोई और, यहां तक कि WhatsApp, Meta और एक प्रॉक्सी प्रदाता भी नहीं, उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत संदेशों को पढ़ सकता है और उनकी निजी कॉल सुन सकता है. WhatsApp new feature उपयोगी है क्योंकि यह प्लेटफॉर्म को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित बनाएगा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड के लिए WhatsApp beta के लेटेस्ट अपडेट को प्ले स्टोर पर इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए status updates report करने की क्षमता उपलब्ध है और आने वाले दिनों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज होने की उम्मीद है. जनवरी में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Android beta के लिए इस फीचर पर काम कर रहा था.

इंस्टाग्राम स्टोरीज के समान होरिजोंटल लेआउट
इसके साथ ही WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है. WhatsApp कथित तौर पर Android beta के लिए न्यूजलेटर्स को शामिल करने के लिए अपने स्टेटस टैब को फिर से डिजाइन कर रहा है। Wabatinfo की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी दो अलग-अलग सेक्शन- Status और Newsletter जोड़कर स्टेटस टैब को बदलने पर काम कर रही है। इसके अलावा, स्टेटस अपडेट इंस्टाग्राम स्टोरीज के समान होरिजोंटल लेआउट में प्रदर्शित किए जाएंगे। जो उपयोगकर्ता न्यूजलेटर बनाते हैं और उसकी सदस्यता लेते हैं, उनकी पहचान के प्रकटीकरण को रोकने के लिए उनके फोन नंबर छिपे रहेंगे।