दूध की खरीद पर उद्योग मंत्री का बड़ा बयान: बोले- गाय का 80 रुपए और भैंस का 100 रुपए प्रति किलो खरीदेगी सुक्खू सरकार

दूध की खरीद पर उद्योग मंत्री का बड़ा बयान: बोले- गाय का 80 रुपए और भैंस का 100 रुपए प्रति किलो खरीदेगी सुक्खू सरकार…

 

प्रदेश की आर्थिकी में पशुधन का बड़ा योगदान है। किसानों को उन्नत किस्म के पशुधन को बढ़ावा देकर अपनी आजीविका मजबूत करनी चाहिए। ये बात उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने नाहन के समीप माता बालासुंदरी गोसदन में पशुपालन विभाग के किसान जागरूकता शिविर की अध्यक्षता करते हुए कही।

 

हर्षवर्धन ने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के लिए आई है, सत्ता सुख के लिए नहीं। आज देश में बेरोजगारी बड़ी समस्या है। हर नौजवान सरकारी क्षेत्र में नौकरी देखता है। हमीरपुर बोर्ड में धांधलियां हुई। पात्र और गरीब घरों के बच्चे नौकरी से वंचित रहे। उन्होंने कहा कि जो संस्थान पेपर बेच दे, उसकी विश्वसनीयता कहां हो सकती है। लोगों की सरकार से बहुत आकांक्षाएं हैं, जिन्हें निश्चित तौर पर पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि संस्थान खोलने से बेहतर है मौजूदा संस्थानों को मजबूत करना। भाजपा ने अनेक ऐसे स्कूल खोले, जहां आज एक भी बच्चा नहीं है और 235 ऐसे स्कूल सामने आए हैं। विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि सरकार किसानों, बागवानों और पशुपालकों के लिए अनेक योजनाएं कार्यांवित कर रही है। किसानों को सरकार की योजनाओं की जानकारी होनी जरूरी है ताकि समुचित लाभ उठाकर अपनी आर्थिकी को बढ़ा सकें।

 

इससे पूर्व उप निदेशक पशुपालन विभाग डा. नीरू शबनम ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला के लिए 4.50 करोड़ रुपये की परियोजना स्वीकृत हुई है इसके तहत पशु नस्ल सुधार और पशु स्वास्थ्य पर कार्य होगा।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता रूपेंद्र ठाकुर, एसडीएम रजनेश कुमार, महिला कांग्रेस अध्यक्ष उपमा, नरेंद्र तोमर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।