Job alert:10वीं पास वालो के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, 63,200 रुपये होगी सैलरी

Job alert:10वीं पास वालो के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर, 63,200 रुपये होगी सैलरी…

 

दसवीं पास वालों के लिए नौकरी का पिटारा खुल गया है। जी हां डाक विभाग ने ऑर्डिनरी ग्रेड, जनरल सेंट्रल सर्विस, ग्रुप सी, नॉन गैजटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन रिक्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

 

डाक विभाग की इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 31 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। डाक विभाग की इस भर्ती परीक्षा में 18 से 27 साल तक की उम्र के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

 

आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। डाक विभाग की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो लाइट और हैवी व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

 

मोटर मैकनिज्म की जानकारी होनी चाहिए। लाइट और हैवी व्हील ड्राइविंग का तीन साल का अनुभव और 10वीं पास होना जरूरी है। डाक विभाग की इस भर्ती के लिए चयनित स्टाफ कार ड्राइवर का वेतनमान सातवें वेतन आयोग के अनुसार 19900- 63200 और कई प्रकार के भत्ते भी दिए जाएंगे।