Himachal Election Results 2022: हिमाचल चुनाव के मझधार में फंसी भाजपा तो ये 2 निर्दलीय पार कराएंगे नैया!

नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला दिख रहा है. खबर लिखे जाने तक आए रुझानों में कांग्रेस 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि बीजेपी 30 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को बढ़त हासिल है.

हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 35 है. ऐसे में अगर बहुमत का जादुई आंकड़ा फंसता है तो सरकार बनाने में इन निर्दलीयों का रोल काफी अहम हो जाता है. इनमें से दो निर्दलीय उम्मीदवारों नालागढ़ से आगे चल रहे केएल ठाकुर और डेरा से बढ़त बनाए होशियार सिंह से बीजेपी ने उम्मीदें जोड़ रखी हैं. इन दोनों पुराने भाजपाई हैं, और पार्टी से अलग होकर चुनाव लड़ा है. माना जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर ये दोनों बीजेपी को बहुमत तक ले जाने में मदद कर सकते हैं.

वैसे केएल ठाकुर ने इससे पहले कहा था कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही उनसे ‘संपर्क’ किया है, लेकिन वे अपने पत्ते आधिकारिक रूप से नतीजे घोषित किए जाने के बाद खोलेंगे. वहीं एक अन्य निर्दलीय प्रत्याशी राम सिंह ने कहा कि वह पूरे नतीजे आ जाने के बाद फैसला करेंगे कि किसे समर्थन करना है.