गाड़ी में नशे की बड़ी खेप बरामद

गाड़ी में नशे की बड़ी खेप बरामद

648 पेटियां बीयर और शराब की बरामद जांच में जुटी पुलिस टीम

पुलिस टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है इसी कड़ी में पुलिस टीम ने नशे की बड़ी खेप पकड़ने में भी सफलता हासिल की है दरअसल
हिमाचल और उत्तराखंड बार्डर इलाकों से अवैध रूप से शराब की तस्करी आजकल जोरों पर है। पहले हरियाणा-हरिपुर खोल रोड़ पर पुलिस की एसआईयु टीम ने बोलेनो कार में अवैध शराब की खेप बरामद की थी जिसमे चंडीगढ और हरियाणा सेल की दारू बरामद हुई थी।

अब सेल फाॅर हरियाणा की अवैध शराब न जाने किस रास्ते से उतराखण्ड और हिमाचल के बार्डर किलोड़ (हिमाचल क्षेत्र) तक पंहुच गई। ये तो गनीमत रही कि सिंगपुरा पुलिस रात्रि गश्त पर थी और गाड़ी चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रभारी चौकी सिंघपुरा भरत सिंह, आरक्षी विजय कुमार, आरक्षी शरण दीप व आरक्षी जसबीर सिंह गश्त व नाका बन्दी को प्राईवेट गाडी के मुकाम गोजर, खोदरी माजरी किल्लौड आदि का रवाना थे। समय करीब 10.40 बजे रात मुकाम किल्लौड नजदीक पुल लालढांग पर नाका लगाकर खडे थे। तो उस समय एक गाडी किल्लौड की तरफ से आई जो नाका पार्टी को देखकर एकदम से पीछे की ओर मुड़ने लगी। जिसे रूकने के लिये आवाजे लगाई तथा गाडी की ओर भागे तो गाडी की सड़क के साथ की बने ऊपर की ओर डंगे के साथ टकराने जैसे की आवाज सी आई। जब ASI भरत सिंह गाडी के पास पंहुचे तो उसी समय गाड़ी से एक व्यक्ति गाडी को बन्द करके अंधेरे में भागता हुआ दिखाई दिया। जिसका अंधेरे में पीछा किया गया परन्तु अंधेरा होने के कारण गाडी चालक अंधेरे का फायदा उठाकर कहीं भाग गया। गाड़ी के पास आकर गाडी को बाहरी तौर पर देखा तो यह गाड़ी महिन्द्रा XYLO HR नंबर की पाई तथा इसके ड्राईवर साईड का टायर बैठा व आगे का बम्पर लगा पाया। उस समय संयोगवंश मौके पर किल्लौड की तरफ से एक व्यक्ति अपनी कार में आया। जिसे रोककर हालात बतलाये व गाड़ी को चैक किया तो गाडी में चाबी लगी पाई तथा ड्राईवर सीट के पीछे व डिकी में Royal Stag व बीयर Kingfisher की पेटियां रखी पाई । जिनको गिना व चैक किया तो Royal Stag की 6 पेटियां व बीयर Kingfisher की 54 पेटियां पाई । Royal Stag की सभी 6 गता पेटियों को चैक किया तो इन सभी पेटियों में 12-12 बोतले कुल 72 बोतलें प्रत्येक 750ml Only Sale For Haryana पाई।

 

बीयर Kingfisher की सभी 54 गता पेटियों को खोल कर चैक किया तो इन सभी पेटियों में 12-12 बोतले कुल 648 बोतलें प्रत्येक 650ml Only Sale For Haryana पाई। गाडी के डैसबोर्ड आदि को चैक किया जो चैक करने पर गाडी के अन्दर उपरोक्त शराब व बीयर तथा गाडी से सम्बन्धित कोई भी कागजात न मिला। नामालूम व्यक्ति जो अन्धेरे का फायदा उठाकर मौका से भाग गया है, के द्वारा Xylo गाडी में शराब व बीयर को बिना License /Permit के अपने कब्जा मे रखना व ले जाना जुर्म जेर धारा 39(1)A HP Ex. Act की जद मे आना पाया गया।

 

मामले की तफ्तीश ASI भरत सिंह I/C PP सिंघपुरा द्वारा अमल मे लाई जा रही है। डीएसपी रमाकान्त ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि नशा तस्करों के खिलाफ सख्त अभियान पुलिस टीम ने शुरु कर रखा है नशा तस्कर को किसी भी सूरत पर बख्शा नहीं जाएगा उनकी पुलिस टीम ने 648 बोतल ले शराब भी बरामद की है