होली मेले में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के स्टॉल बने आकर्षण का केंद्र

जमकर हो रही खरीदारी महिलाओं को मिला अच्छा रोजगार…

 

पांवटा साहिब में 8 से 18 मार्च का होली मोहल्ला का आयोजन चल रहा है वही इस मेले में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों का स्टाल लगाया जाएगा। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। साथ ही लोग उत्पाद उचित मूल्य पर खरीद सकेंगे। ऐसे आयोजन के पीछे नारी सशक्तिकरण और रोजगार के नए अवसरों को बढ़ाने की मंशा है

 

मेले में बबिता कौशल बताया कि ग्राम संगठन रामपुरघाट, देई जी साहिबा, गंगा ग्राम संगठन की महिलाओं ने मेले में स्टॉल लगाया गया है जिसमें महिलाओं द्वारा तैयार की गई वस्तु रखी गई है। वहीं स्वयं सहायता समूह को बढ़ावा देने और उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर भी काफी प्रयास कर रही हैं। वही ब्लॉक क्षेत्र की स्वयं सहायता समूह की महिलाएं अपने उत्पादों का स्टाल लगाए हैं।

 

मेले में बबिता कौशल ने बताया कि महिलाओं द्वारा निर्मित कपड़े, खिलौने, घरेलू सामान, आचार, मुरब्बा सहित अन्य सामान शामिल होंगे। स्वयं सहायता समूह को आर्थिक रूप से मजबूत करने और उनके उत्पादों की ब्रांडिंग करने के लिए महिलाओं को एक अच्छा बाजार मिलने के साथ ही उनके उत्पादों को नई पहचान भी मिलेगी। साथ ही लोगों को एक ही जगह कई प्रकार के सामान्य बाजार से सस्ते दर पर उपलब्ध हो सकेंगे।

 

बाइट बबिता कौशल