वनों को आग से बचाने के लिए जागरुकता क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, 16 टीमें ले रही भाग

वनों को आग से बचाने के लिए जागरुकता क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, 16 टीमें ले रही भाग…

 

Paonta Sahib: उपमंडल पांवटा साहिब में वन विभाग ने जंगलों को आग से बचाने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक करने के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

जिसका शुभारंभ डीएफओ ऐश्वर्य राज ने किया। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में 16 टीमें भाग ले रही है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन विभाग पांवटा साहिब ने जंगलों को आग से बचाने के उद्देश्य से क्षेत्र के लोगों को क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से जागरूक कर रहे है।

 

वीरवार को वन विभाग पांवटा साहिब ने राजबन खेल मैदान में क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में डीएफओ ऐश्वर्य राज ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

 

वन विभाग नाड़ी के वन खंड अधिकारी इंद्र ठाकुर ने बताया की इस क्रिकेट प्रतियोगिता में क्षेत्र की 16 टीमें भाग ले रही है तथा प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों के लिए निशुल्क एंट्री रखी गई है। साथ वन विभाग की तरफ से खिलाड़ियों को किटें भी दी जा रही है।

वन विभाग पांवटा साहिब के डीएफओ ऐश्वर्य राज ने बताया की क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि हमारे जंगलों को आग से बचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की मदद से ही हमारे जंगल सुरक्षित रह सकते है अकेले वन विभाग कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि युवाओं को नशें से भी दूर रहना चाहिए ताकि हमारा समाज अच्छा रह सके। जितना युवाओं का ध्यान खेल मैदान में रहेगा उतना ही वह नशें से दूर रहेगा।