वार्ड नंबर 10 देवी नगर नलों में आ रहा गंदा पानी, बीमारी फैलने की आशंका

वार्ड नंबर 10 देवी नगर नलों में आ रहा गंदा पानी, बीमारी फैलने की आशंका

 

दर्जनों परिवार परेशान जनशक्ति विभाग की आई बड़ी लापरवाही सामने…

 

पोंटा साहिब में जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते नलों में गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। इसकी वजह से बीमारी फैलने का डर बना हुआ है। इस संबंध में वार्ड नंबर 10 देवी नगर वार्डवासियों ने बताया कि नलों में गंदा पानी आने के कारण लोग बहुत परेशान हैं। पीने के पानी के लिए लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि पानी गलियों, नालियों में रुका रहता हैए जिस कारण आने जाने वालों राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तथा रुके पानी से बदबू आती है तथा मच्छर पैदा होते है।

जुमसेद अली, जुल्फ़ान, नवशाद, मीना, नेगी आदि परिवार यहां पर रहते हैं वही लोगों ने बताया कि पिछले लंबे समय से नल के में गंदा पानी आ रहा है अपने स्तर पर विभाग से बात करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो पाए जिसके चलते अब वीडियो वायरल करनी पड़ रही है ताकि परिवार के लोग बीमारी से बच सके लोगों ने यहां तक भी कह दिया कि गर्मी का मौसम आने वाला है और जल शक्ति विभाग अभी भी सोया हुआ है समय रहते अगर विभाग अपनी नींद से नहीं जागा तो कई लोगों को बीमारियों से परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। 

 

गौरतलब है कि जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते नल जल सप्लाई गंदा पानी आ रहा है। जिसे देख कर भी लोगों को डर लगता है लेकिन यहां के लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए यह गंदा पानी पीने को मजबूर है।

जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता संपर्क करने का पूरा प्रयास किया गया लेकिन अपने कामों में व्यस्त होने की वजह से ना तो वह दफ्तर में नजर आए और ना ही फोन पर कोई अपनी प्रक्रिया दे पाए ऐसे में देखना यह होगा कि लोगों की इस बड़ी परेशानियों का समाधान जल शक्ति विभाग समय रहते करता है या फिर कोई बड़ी अनहोनी का इंतजार करता है।

 

बताते चलें कि पूर्व में भाजपा सरकार ने गर्मियों के मौसम में पांवटा विधानसभा क्षेत्र के हर पंचायत व हर वार्ड में बोरवेल लगाए थे लेकिन उसके बावजूद ‘ भी पांवटा क्षेत्र के दर्जनों ऐसे गाँव है जो पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं या फिर साफ पानी नहीं मिल रहा है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण वार्ड नंबर 10 है