लोगों के लिए जी का जंजाल बनी nh निर्माण कंपनियां, आये दिन किए जाते है भारी ब्लास्ट

लोगों के लिए जी का जंजाल बनी nh निर्माण कंपनियां, आये दिन किए जाते है भारी ब्लास्ट….

 

Nh 707 पर आये दिन निर्माण कंपनियों द्वारा किये जा रहे भारी ब्लास्ट जनता और वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है। भारी ब्लास्ट के कारण हो रही है, क्योंकि आये दिन यहां पर पहाड़ दरकने लगते है, जिसके कारण सड़क मार्ग यातायात के लिए बंद हो जाता है। जनता द्वारा प्रशासन और सरकार को कई बार शिकायत भी की गई, वावजूद इसके भी नेशनल हाइवे पर नियमों को ताक पर रखकर भारी ब्लास्ट किये जाते हैं, जिसका खामियाजा लोगों कों भुगतना पड़ता है।

देर रात को भी नेशनल हाइवे के निर्माण में लगी कम्पनी द्वारा शिलाई सड़क मार्ग निर्माण के लिए भारी ब्लास्टिंग किया गया । ब्लास्ट इतना तेज था की पूरा पहाड़ ही दरक गया और नेशनल हाइवे बंद हो गया। (ब्रेक )

 

चिलचिलाती ‘में लोगों कों कई किलोमीटर का सफर धूप अब पैदल ही तय करना पड़ रहा है, इसको लेकर जहाँ स्थानीय लोगों ने प्रशासन से भी शिकायत की और कहा की नेशनल हाइवे के निर्माण में जो कम्पनीय लगी है वह नियमों को ताक पर रखकर ब्लास्ट कर रहे हैं जबकि, सरकार और सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक कोई भी काम ब्लास्ट के बिना भी किया जा सकता है,

 

क्योंकि भारी ब्लास्ट की वजह से अंदर से जमीन हिल जाती है और ऐसे में अक्सर ही पहाड़ी दरकने का खतरा और बढ़ जाता है। लेकिन इन निर्माण कंपनियों के लिए सरकार के कोर्ट के नियम मायने नही रखते।