सड़कों पर बह रहा सीवरेज का गंदे पानी को लेकर SDM पांवटा ने लिया संज्ञान अधिकारियों को जारी किए नोटिस

सड़कों पर बह रहा सीवरेज का गंदे पानी को लेकर SDM पांवटा ने लिया संज्ञान अधिकारियों को जारी किए नोटिस…

 

 

पांवटा साहिब के वार्ड नंबर 9 और 10 में सड़कों पर उबल कर बाहर आ रही सीवरेज पानी से लोग बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में एसडीएम पांवटा गुंजीत चीमा ने लोगों की समस्या को देखते हुए I&PH और MC को नोटिस जारी किया है।

पंचायत के वार्ड नंबर 9 और 10 में पिछले कई महीनों से सड़कों पर सीवरेज का गंदा पानी बह रहा है लोग बुरी तरह से प्रभावित हैं बीमारियां फैलने का भय भी लगातार बना हुआ है ऐसे में ” ASHOKA TIMES” द्वारा लोगों की समस्या को उठाया गया जिस पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने आईपीएच अधिकारी और नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी को नोटिस जारी कर शाम 4:00 बजे मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

 

पांवटा साहिब में पिछले 15 वर्षों से सीवरेज लाइन पर काम चल रहा है लेकिन जिन इलाकों में यह ट्रीटमेंट लाइन शुरू की गई है वहां पर लोग बुरी तरह से इस योजना से प्रभावित हो रहे हैं सीवरेज लाइन का पानी उबल कर सड़कों पर बह रहा है जिसके कारण सैंकड़ों परिवारों का सांस लेना मुश्किल हो गया है।

वार्ड पार्षद सहित लोग आए थे सामने…

इस बारे में वार्ड नंबर 9 की पार्षद मीनू गुप्ता, मधूसूदन, शशिकांत, संजय, बलबीर, दीपू, विजय, राजिंदर पाल राजेश कश्यप, राजेश गुप्ता ने बताया कि लोगों के घरों के सामने सीवरेज लाइन का गंदा पानी बह रहा है जिसके कारण बिमारियां भी फैल रही है।

उन्होंने बताया कि पिछले कई महीनों से लगातार DAV स्कूल, वार्ड 9 पार्षद के घर सहित कृपालशीला तक सभी चैम्बरों से सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है।

 

वहीं कृपाल शीला के पास मौजूद लोगों ने बताया कि आठ के करीब कुत्ते के बच्चों की मौत इस सीवरेज के पानी पीने के कारण हो गई है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां लोग किन हालात में जीने को मजबूर हैं।

 

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए अधिशासी अभियंता अरशद रहमान ने बताया था कि जल शक्ति विभाग और नगर परिषद की टीमें इस रिसाव को ठीक करने के लिए लगाई गई हैं क्योंकि इस लाइन के साथ नगर परिषद की ड्रेनेज पाइप भी डाली गई है जिसके कारण चेंबर से कई बार उसका पानी भी बाहर निकल आता है फिर भी लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द इस कार्य किया जाएगा।

वही इस बारे में एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा बताया कि यह गंभीर समस्या है जिसके कारण लोग बीमार भी पड़ सकते हैं इसलिए इस समस्या का संज्ञान लेना बेहद जरूरी है उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग अधिकारी और नगर परिषद अधिकारी को शाम 4:00 बजे मौके पर पहुंचकर समस्या के समाधान के निर्देश दिए गए हैं।