हिमाचल प्रदेश के इस जिले में 108 एम्बुलेंस में महिला का हुआ सफल प्रसव

हिमाचल प्रदेश के इस जिले में 108 एम्बुलेंस में महिला का हुआ सफल प्रसव…

आरटीवी न्यूज़ हिमाचल – देव भूमि हिमाचल के जिला कुल्लू के उपमंडल बंजार की सैंज घाटी में एक बार फिर से 108 एंबुलेंस ने गर्भवती महिला की मदद में अपनी अहम भूमिका निभाई है। सैंज घाटी में एक महिला ने एंबुलेंस के भीतर ही स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है और एंबुलेंस में कार्यरत कर्मचारियों ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है।

 

108 एंबुलेंस के प्रभारी आशीष का कहना है कि सैंज घाटी के सुचेहन गांव में सरस्वती नाम की महिला को प्रसव पीड़ा हो रही थी। ऐसे में परिजनों ने 108 एंबुलेंस के साथ संपर्क किया और सूचना मिलते ही एंबुलेंस टीम मौके पर पहुंची।

 

एम्बुलेंस के माध्यम से जब महिला को इलाज के लिए सैंज अस्पताल लाया जा रहा था तभी बीच रास्ते में ही महिला को प्रसव पीड़ा तेज हो गई। ऐसे में एम्बुलेंस में तैनात ई एम टी नेहा और पायलट राजेश ने सड़क किनारे महिला सरस्वती का सफल प्रसव करवाया और स्वस्थ बच्ची व महिला को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

 

108 एंबुलेंस के प्रभारी आशीष ने बताया कि साल 2022 से लेकर अभी तक सैंज में 108 एंबुलेंस के माध्यम से 32 महिलाओं के सफल प्रसव करवाए गए हैं। ऐसे में 108 एंबुलेंस मरीजों की सेवा निरंतर कार्य कर रही है।