एसडीएम पावटा ने माइनिंग और पुलिस के थपथपाई पीठ

एसडीएम पावटा ने माइनिंग और पुलिस के थपथपाई पीठ

 

7 दिनों में टिप्पर और ट्रैक्टरों पर हुई बड़ी कार्रवाई

 

रेत बजरी माफियाओं में मचा बड़ा हड़कंप….

 

पांवटा साहिब में रेत बजरी माफियाओं पर माइनिंग और पुलिस की सख्त कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मच गया है दरअसल एसडीम पावटा द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए थे कि नदियों को छलनी कर रहे माफियाओं को किसी भी सूरत पर बख्शा नहीं जाए।

 

जानकारी मुताबिक पावटा एसडीएम को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि नदियों को छलनी करने में रेत बजरी माफिया कोई कसर नहीं छोड़ रहा है इतना ही नहीं ओवरलोडिंग टिप्पर रोजाना खनन सामग्री पड़ोसी राज्यों में पहुंचाते हैं जिससे राजस्व विभाग को भी चूना लग रहा है एसडीएम के आदेशों के बाद माइनिंग विभाग और पुलिस विभाग ने 7 दिनों का स्पेशल अभियान चलाया जिसमें लगभग तीन लाख के करीब जुर्माना वसूला है।

 

एसडीएम गुरजीत सिंह चीमा ने पुलिस और माइनिंग विभाग की पीठ थपथपाते हुए कहा कि माफियाओं को धूल चटाने के लिए दोनों विभिन्न विभागों ने सख्त कार्रवाई की है यह कार्रवाई अब लगातार जारी रहेगी ताकि किसी भी तरह की राजस्व विभाग को चपत ना लगे और अवैध खनन पर रोक लग सके।

उन्होंने बताया कि पांवटा साहिब 3 राज्यों सीमा से सटा हुआ है ऐसे में यहां पर ट्रैक्टर और टिप्पर चालक खनन कर दूसरे राज्यों में प्रवेश कर देते हैं पुलिस को पकड़ने में परेशानियां हो रही थी आप उत्तराखंड के तरफ जाने वाले सभी खुफिया रास्तों को बंद कराने का प्रयास किया जा रहा है।

 

बाइट एसडीएम गुंजित सिंह चीमा