पावंटा साहिब में आज तिब्बत युवा कांग्रेस द्वारा किया गया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

धर्मगुरु दलाईलामा की छवि को किया जा रहा धूमिल…..

 

पावंटा साहिब में आज तिब्बत युवा कांग्रेस द्वारा आक्रोश रैली निकाली गयी, यह रैली तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा को उक्त मीडिया संस्थानों द्वारा बदनाम करने पर थी जिसमें समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

 

जानकरी देते हुए क्षेत्रीय तिब्बती युवा कांग्रेस अध्यक्ष सेरिंग चेक ने बताया की पांवटा साहिब में बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा की वीडियो को लेकर तिब्बती समुदाय के लोगों सहित भारत-तिब्बत मैत्री संघ तथा अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भूपपुर से बद्रीपुर होते हुए एसडीएम कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध रैली निकाली।

 

इस दौरान तिब्बती समुदाय के प्रतिनिधियों ने कहा कि धर्मगुरु के वीडियो पर विवाद धर्मगुरु दलाईलामा के माफी मांगने के बाद ही खत्म हो गया था, लेकिन कुछ लोगों की ओर से इस वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश कर धर्मगुरु दलाईलामा की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

तिब्बती समुदाय के लोगों ने बताया कि इस वीडियो में धर्मगुरु दलाईलामा की और से बच्चे के प्रति स्नेह को दर्शाया जा रहा था, लेकिन कुछ लोगों ने इस वीडियो को गलत तरीके से पेश कर धर्मगुरु दलाईलामा की छवि पर गलत प्रभाव डाला है।

 

उन्होंने कहा कि धर्मगुरु दलाईलामा पूरे विश्व को शांति का संदेश देते हैं, ऐसे में धर्मगुरु के विरुद्ध इस तरह का प्रचार कतई सही नहीं है।

 

लोगों ने धर्मगुरु दलाईलामा का समर्थन करते हुए कहा कि ऐसे लोग जो धर्मगुरु की छवि को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं, उन लोगों को धर्मगुरु दलाईलामा से माफी मांगनी चाहिए।

One thought on “पावंटा साहिब में आज तिब्बत युवा कांग्रेस द्वारा किया गया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

Comments are closed.