राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल पांवटा साहिब की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग बॉडी की प्रथम बैठक

कई विषय पर हुई चर्चाएं…

राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल पांवटा साहिब की रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग बॉडी (शासी निकाय) की प्रथम बैठक रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष उपमंडल अधिकारी श्री गुंजीत सिंह चीमा, उप मंडलाधिकारी (नागरिक) पांवटा साहिब, की अध्यक्षता में एसडीएम कार्यालय में संपन्न हुई।

 

प्रभारी आयुर्वेदिक चिकित्सालय पांवटा साहिब डा० कुलदीप शर्मा ने बताया की अस्पताल की जरूरतों को देखते हुए डा० जसप्रीत कौर उप मंडलीय आयुष चिकित्सा अधिकारी के प्रयासों से एवं डा ० राजन सिंह जिला आयुष अधिकारी के मार्गदर्शन में रोगी कल्याण समिति का गठन संभव हो सका। इसमें कार्यकारी समिति की अध्यक्ष डॉक्टर जसप्रीत कौर उप मंडलीय आयुष चिकित्सा अधिकारी एवं प्रभारी राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल पांवटा साहिब डॉ कुलदीप शर्मा ने रोगी कल्याण समिति के अन्य सदस्यों के समक्ष प्रस्ताव प्रस्तुत किए जिसमें मुख्य रुप से यूजर चार्जेस जैसे कि रोगियों द्वारा मेडिकल अवकाश के उपरांत फिटनेस सर्टिफिकेट लेने पर ₹350 प्रति, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए मेडिकल करवाने के लिए ₹300 प्रति, और छात्रों द्वारा दाखिले या अन्य कार्य के लिए मेडिकल करवाने के लिए ₹100 प्रति, पंचकर्म के विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए रेट्स की लिस्ट अलग से सब की स्वीकृति से पारित की गई । ड्राइविंग लाइसेंस के लिए राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में बुधवार का दिन मेडिकल के लिए निश्चित

 

किया गया। इसके उपरांत अन्य महत्वपूर्ण निर्णय जैसे आयुर्वेदिक अस्पताल में मधुमेह की जांच के लिए र ₹30 प्रति व हीमोग्लोबिन की जाँच के लिए ₹30 की दर से शुरू करने का भी निर्णय लिया गया। इसके साथ-साथ राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल में अंतरंग विभाग के लिए नयी सफ़ेद चादरें, नए कंबल, हिमोग्लोबिन जांच की मशीन और वजन तोलने के लिए मशीन आदि के मूल्य बताए गए ताकि इन्हे क्रय किया जा सके।

 

इस बैठक में रोगी कल्याण समिति की कार्यकारी समिति की अध्यक्षा उप मंडलीय आयुष चिकित्साधिकारी डा० जसप्रीत कौर, राजकीय आयुर्वेदिक अस्पताल से डा० कुलदीप शर्मा सदस्य सचिव, डा० नरेश चौहान विशेषज्ञ, श्रीमती कमलप्रीत परिचारिका, कार्यालय मंत्रालय वर्ग से श्री परविंदर सिंह के अतिरिक्त नगर पालिका परिषद अध्यक्षा श्रीमती निर्मल कौर, विद्युत विभाग से सहायक अभियंता श्री गुरुदत्त चौहान, सिंचाई एवं सार्वजनिक स्वस्थ्य विभाग सहायक अभियंता श्री एस एस पुंडीर, पीडब्ल्यूडी विभाग से सहायक अभियंता श्री दिलीप सिंह, खंड विकास अधिकारी श्री प्रताप चौहान, कन्या विद्यालय के मुख्य अध्यापक श्री दीर्घायु प्रसाद एवं सीडीपीओ कार्यालय से श्रीमती गीता सिंगला, आदि सदस्य उपस्थित रहे।

 

आयुर्वेदिक अस्पताल पांवटा साहिब की रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री गुंजीत सिंह चीमा, उप मंडलाधिकारी (नागरिक) द्वारा आयुर्वेदिक अस्पताल पांवटा साहिब की रोगी कल्याण समिति के गठन पर शुभकामनायें दी गयी व डा० जसप्रीत कौर द्वारा बताया गया कि शासी निकाय कि अगली बैठक जल्द ही रखे जाने का प्रयत्न रहेगा।