लंदन में जॉर्ज राइट और कैथरीन आर्मस्ट्रांग द्वारा- आरटीवी भारत

एक दुर्लभ निजी मून लैंडिंग की उम्मीद कर रही एक जापानी कंपनी का कहना है कि इसकी संभावना है कि उसका चंद्र लैंडर सतह पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

हकुतो-आर के मंगलवार को लगभग 16:40 GMT पर उतरने से कुछ क्षण पहले संचार खो गया था।

 

इंजीनियर जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ।

 

टोक्यो स्थित iSpace को उम्मीद थी कि लैंडर एक खोजी रोवर जारी करेगा, साथ ही एक खिलौना निर्माता द्वारा विकसित एक टेनिस बॉल के आकार का रोबोट भी।

 

शिल्प को स्पेसएक्स रॉकेट द्वारा दिसंबर में लॉन्च किया गया था, और अपने गंतव्य तक पहुंचने में पांच महीने लग गए।

 

2th news rtvnewsbhart

 

सीक्वेल शायद ही कभी मूल के जितने अच्छे हों। हम सभी कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में सोच सकते हैं जो कभी नहीं बननी चाहिए थीं। अमेरिकी मतदाताओं को अगले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बारे में इसी तरह की गलतफहमी हो सकती है, जो प्रमुख भूमिकाओं में समान पात्रों के साथ 2020 की प्रतियोगिता के फिर से शुरू होने की संभावना है।

 

जो बिडेन ने अब पुष्टि की है कि उन्होंने डेमोक्रेट के लिए साइन अप किया है, जबकि डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन नामांकन के लिए स्पष्ट रूप से सबसे आगे हैं।

 

यह एक ऐसी कहानी है जिसे हमने पहले भी देखा है और बहुत कम लोग फिर से देखने के लिए उत्सुक दिखते हैं। हाल के एक सर्वेक्षण में पाया गया कि केवल 5% अमेरिकी चाहते हैं कि राष्ट्रपति बिडेन और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प दोनों फिर से दौड़ें और 38% न तो दौड़ना चाहते हैं।

 

श्री बिडेन व्हाइट हाउस को बनाए रखने की कोशिश करने के लिए दृढ़ हैं, इसका एक कारण यह है कि उन्हें विश्वास है कि केवल वही एक हैं जो श्री ट्रम्प को हरा सकते हैं। हम देख लेंगे। सच तो यह है कि उसने ही उसे पीटा है।

 

जिन चुनावों में एक मौजूदा राष्ट्रपति होता है, उन्हें अक्सर पिछले चार वर्षों में जनमत संग्रह के रूप में देखा जाता है। बिडेन प्रशासन के पास नीतिगत उपलब्धियां हैं जो वह इंगित कर सकता है, और इसका अभियान नारा होगा “चलो काम खत्म करो” ।