वरिष्ठ नागरिक परिषद पांवटा इकाई की विश्राम गृह में आयोजित हुई बैठक

विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा..,

पांवटा सिविल अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों समेत रिक्त पद शीघ्र भरे जाएं।।

 

पांवटा साहिब (सिरमौर)। वरिष्ठ नागरिक परिषद पांवटा साहिब इकाई की बैठक राजेंद्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में महासचिव शांति स्वरूप गुप्ता ने पिछले माह की कार्रवाई के बारे में विस्तार से बताया। शहरी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं और मांगों पर विचार मंथन किया गया। बैठक में राजेंद्र मोहन रमौल के निधन पर दो मिनट का मौन रख कर शोक प्रकट किया गया। परिषद के अध्यक्ष आरके शर्मा और महासचिव एसएस गुप्ता ने कहा कि हिमाचल सरकार की ओर से चलाई गई हिमकेयर योजना का केवल कुछ अस्पताल में ही लोगों को फायदा मिलता है। आयुष्मान की तरह सरकार की ओर से चलाई गई हिमकेयर योजना का भी हर निजी अस्पताल में उपचार के लिए लाभ मिलना चाहिए। सिविल अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट, एनेस्थीसिया, एमडी मेडिसन, स्टॉफ नर्सों समेत रिक्त पदों को भरा जाए।

 

शहरी क्षेत्र में लावारिस कुत्तों से लोग परेशान हैं। इनकों पकड़े और नसबंदी करवाने की व्यवस्था की जाए। शहरी क्षेत्रों में लावारिस छोड़े जा रहे मवेशी हादसों का सबब बन रहे हैं, जबकि बंदरों के आतंक से लोग परेशान हैं। प्रशासन और नगर परिषद को इस बारे में अवगत करवाया जा चुका है लेकिन समाधान होना अभी बाकी है।

 

बैठक में वक्ताओं ने कहा कि पांवटा स्टैंड शौचालय की हालत बहुत खराब है। इसमें अधिक पैसे भी अधिक लिए जा रहे हैं। नए बस स्टैंड परिसर में सार्वजनिक शौचालयों को शीघ्र शुरु करवाया जाए जिससे देश- विदेश से पहुंचने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल केंद्रीपुर से तारुवाला मार्ग में टूटी जल आपूर्ति की नालियां ठीक की जाएं। बद्रीपुर में तेजा सिंह गली से रेत बजरी के ट्रैक्टर का आवागमन हादसों को न्योता दे रहा है। समय रहते इन पर पुलिस प्रशासन अंकुश लगाए ।

इस अवसर पर एमएस भटनागर, एसएस गुप्ता, एनके गुप्ता, आरसी गुप्ता, डीआर भारद्वाज, टीसी गुप्ता, एमआर शर्मा, जेपी शर्मा, वाईएस भंडारी, राजेश कुमार, जीडी शर्मा, आरके झांब, त्रिलोक सिंह, एसएल मेहता, एनडी सरीन, पीएल शर्मा, एनके अग्रवाल, वीपी भारद्वाज, हर शरण शर्मा व कपिल समेत समिति के सदस्य मौजूद रहे।