गुड मॉर्निंग हिमाचल ,एक क्लिक में हिमाचल की ताजा खबरें

 

सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने पूर्व जयराम सरकार के अंतिम साल में अपग्रेड किए गए 20 मिडिल स्कूल, 31 हाई स्कूल और 36 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों को किया डिनोटिफाई


 

स्वास्थ्य मंत्री डा धनीराम शांडिल ने डॉक्टरों साथ की बैठक, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा एनपीए मामला सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के सामने रखेंगे,

डॉक्टर्स ने कहा जब तक एनपीए की नोटिफिकेशन वापिस नहीं की जाती तब तक दो घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक रहेगी
सोमवार से दो घंटे काम नही करेंगे, हालांकि इमरजेंसी सेवाएं इस दौरान जारी रहेगी

बद्दी से फर्जी बिल्टी व बिल के जरिए वाराणसी भेजी जाती थीं नकली दवाएं

बद्दी से फर्जी बिल्टी व बिल के जारिए ट्रांसपोर्ट के माध्यम से नकली दवाओं की वाराणसी को आपूर्ति होती थी। किस ट्रांसपोर्ट कंपनी के माध्यम से इन दवाओं को वहां से भेजा जा रहा था, अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है। वाराणसी पुलिस की एसएफटी की जांच में रजनी भार्गव के अलावा अमित दुआ व सुनील के नाम सामने आए थे। हालांकि ड्रग विभाग ने साइपर फार्मा की कंपनी की मालकिन रजनी भार्गव को नकली दवाओं के आरोप में गिरफ्तार किया है, लेकिन अमित दुआ व सुनील ड्रग विभाग की गिरफ्त से बाहर हैं।

 

डॉक्टरों का NPA बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण फैसला, सरकार जल्द वापस ले
हिमाचल प्रदेश में डॉक्टरों का एनपीए बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी में कहा कि बड़ी हैरानी की बात ये है कि जिस मंत्री के पास ये महकमा है वह इस प्रकार के फैसले को लेकर अनभिज्ञता जताते हैं जबकि 17 मई की जिस कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया उसमें मंत्री जी स्वयं मौजूद थे। अब ऐसे में सवाल पैदा होता है कि स्वास्थ्य मंत्री आखिर कैबिनेट में क्या करने जाते हैं।

शिक्षा विभाग में 191 हैड मास्टर और 65 प्रवक्ता बने प्रधानाचार्य
शिक्षा विभाग में 256 शिक्षकों को प्रमोशन मिली है। इसमें 191 हैड मास्टर और 65 प्रवक्ताओं को प्रधानाचार्य बनाया गया है। शिक्षक काफी लंबे समय से इस प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे। शिक्षकों की प्रमोशन को लेकर विभाग पहले ही डीपीसी कर चुका था लेकिन शनिवार को नए स्टेशन पर पोस्टिंग के साथ विभाग ने शिक्षकों की प्रमोशन लिस्ट जारी कर दी है।

 

 

बहडाला में पुलिस ने पकड़ी शराब की बड़ी खेप, 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने शुक्रवार देर रात चैकिंग के दौरान शराब की बड़ी खेप बरामद की है। इस संबंध में पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार जब पुलिस टीम चैकिंग के लिए बहडाला में चड़तगढ़ लिंक रोड के पास मौजूद थी तो वहां से एक गाड़ी गुजरने लगी। उसे रोककर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें देसी शराब की 45 पेटियां (540 बोतलें) बरामद की गईं।

बारालाचा दर्रे में रातभर चला रैस्क्यू अभियान, बर्फबारी में फंसे 250 लोग सुरक्षित निकाले
लेह मार्ग के बारालाचा में हिमपात के कारण फंसे 250 से अधिक लोगों को रैस्क्यू किया गया। लाहौल-स्पीति पुलिस व बीआरओ की टीम ने ईको टूरिज्म सोसायटी व होटल एसोसिएशन लाहौल-स्पीति के सहयोग से रैस्क्यू अभियान को अंजाम दिया। यह रैस्क्यू अभियान रात भर चला और सभी पर्यटकों को सुरक्षित केलांग पहुंचाया।

फर्जी प्रमाण पत्र देकर नौकरी लेने पर पूर्व सैनिक के खिलाफ मामला दर्ज
पूर्व सैनिक द्वारा उत्तराखंड की एक यूनिवर्सिटी की फर्जी डिग्री देकर पावर कार्पोरेशन में कनिष्ठ अभियंता की नौकरी हासिल करने का मामला दर्ज हुआ है। भूतपूर्व सैनिक ने सेना कोटे की आरक्षित नौकरी के लिए जाली प्रमाण पत्र दिया और इसका खुलासा तब हुआ जब भूतपूर्व सैनिक द्वारा अपनी ज्वाइनिंग के समय दी गई डिग्री की पावर कार्पाेरेशन द्वारा वैरीफिकेशन करवाई गई।

किन्नौर : टापरी के पास कैंटर दुर्घटनाग्रस्त, चम्बा के चालक की मौत
जिला किन्नौर के राष्ट्रीय उच्च मार्ग 5 पर टापरी के पास एक कैंटर के दुर्घटनाग्रस्त होने से चालक की मौत हो गई। मृतक की पहचान अनूप कुमार (22) पुत्र केवल सिंह निवासी गांव नरोला, तहसील भठियात व जिला चम्बा के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को चालक अनूप कुमार कैंटर (एचपी 11-5611) लेकर रामपुर की तरफ जा रहा था कि टापरी के आगे जेएसडब्ल्यू के एडिट 4 के पास वह कैंटर से अचानक नियंत्रण खो बैठा, जिसके चलते कैंटर सड़क मार्ग से लगभग 40 फुट नीचे सतलुज नदी के किनारे जा गिरा।