एक माह से लापता सिरमौर के 17 वर्षीय युवक का पेड़ से लटका मिला शव

 

एक माह से लापता सिरमौर के 17 वर्षीय युवक का पेड़ से लटका मिला शव।।।

 

शिमला शहर से पिछले करीब एक माह से लापता नाबालिग युवक का शव कसुम्पटी पुलिस स्टेशन के साथ लगते जंगल में पेड़ से लटका मिला है। संदिग्ध हालात में नाबालिग का शव मिलने से परिजनों ने इसे मर्डर करार दिया है। परिजनों का कहना है कि युवक की हत्या कर उसे लटकाया गया है। वहीं, पुलिस ने अब हर एंगल से इसकी जांच शुरू कर दी है।

 

मृतक अभिषेक (17) पुत्र वीर सिंह निवासी बाली कोटी, तहसील शिलाई, जिला सिरमौर पिछले 29 अप्रैल से लापता था। युवक शिमला में रह रहा था और संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक गायब हो गया। पुलिस ने भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर इसकी तलाश शुरू की।

 

पुलिस के अनुसार युवक को आखिरी बार 29 अप्रैल की सुबह साढ़े 9 बजे रानी ग्राउंड, कसुम्पटी के पास देखा गया था। उसके बाद युवक को किसी ने नहीं देखा। ऐसे में परिजनों का आरोप है कि इसे मारकर पेड़ से लटकाया गया है। ऐसे में इस मामले की हाई लेवल पर जांच होनी चाहिए।

 

हैरानी की बात ये है कि पुलिस स्टेशन से महज 100 मीटर की दूरी पर था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि शव यहां पेड़ पर काफी दिनों से लटका होगा। चौंकाने वाला पहलू ये है कि पुलिस कर्मी जिस युवक को पूरे प्रदेश में ढूंढ रही थी, उसका शव पुलिस स्टेशन के पास ही पेड़ पर लटका हुआ था।

 

शिमला के एसपी संजीव गांधी का कहना है कि युवक ने सुसाइड किया या फिर उसकी हत्या हुई, इसकी जांच की जाएगी। पुलिस इस मामले में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरतेगी। उनका कहना है कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। उसके बाद ही मौत के असली कारणों का पता लग पाएगा।