8 जून को पुरूवाला में मेगा मॉक ड्रिल की जाएगी आयोजित – एसडीएम गुंजीत चीमा

उपमंडल स्तरीय सभी अधिकारियों की भागेदारी अनिवार्य..

 

पांवटा साहिब 7 जून। एसडीएम पांवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा की अध्यक्षता में आज एसडीएम कार्यलय के सभागार में 8 जून को पुरूवाला में बांगरन पुल के समीप आयोजित होने वाली मेगा मॉक ड्रिल के सन्दर्भ में उपमंडल स्तरीय सभी अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

 

इस बैठक के दौरान एसडीएम ने मेगा मॉक ड्रिल के सफल आयोजन के सम्बन्ध में मौजूद सभी अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। उन्होंने उपमंडल स्तरीय सभी अधिकारियों को इस मेगा मॉक ड्रिल मे शामिल होने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग इस मेगा मॉक ड्रिल को गंभीरता से लें। इस के अतिरिक्त उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुरूप इस मॉक ड्रिल में अपने कार्यों को अंजाम दें। गुंजीत सिंह चीमा ने बताया कि 8 जून आयोजित होने वाली मॉक ड्रिल के लिये आब्जर्वर भी नियुक्त किये गये हैं।

ये आब्जर्वर मॉक ड्रिल स्थल पर उपस्थित रह कर इसकी मॉनिटरिंग करेंगे और अपनी रिपोर्ट जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण को प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आग्रह किया कि वे इस मॉक ड्रिल के दौरान विचलित न हो। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की मॉक ड्रिल भविष्य में आने वाली आपदा से निपटने के लिए जरूरी हैं।