पांवटा में प्रापर्टी विवाद ! प्रशासनिक सूझ बूझ से 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला को मिला न्याय

पुलिस बल तैनात ।

पांवटा साहिब – विवादास्पद डेन्टल कालेज में आखिरकार कई वर्षो की जद्दोजहद के बाद 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला को न्याय मिल ही गया। महिला ने वाकायदा चेयरपर्सन की कुर्सी सम्हाल ली है। बाहर पुलिस बल तैनात है। अन्य ट्रस्ट के लोग भी महिला की मदद के लिये तत्पर दिखाई दे रहे है। किन्तु कमरे के बाहर कुछेक गुण्डे टाइप के लोग बदमिजाजी, बदसलूकी और दादागिरी जैसी हरकत करने से बाज नही आ रहे।

 

अभी अभी पीएनएन के मोबाइल में एक ऐसा वीडिया भेजा गया है कि जिसमें एक बिगडैल युवा अपनी ही दादी की ओर अश्लील इशारा करता साफ दिखाई दे रहा है। जो कि एक शर्मनाक घटना है। मौका पर तैनात कुछेक चश्मदीदो ने भी प्रत्यक्ष रूप से इस बात की पुष्टि की है कि बीते रोज शरीफ बाप की बिगडैल औलाद ने अपनी ही 82 वर्षीय दादी की ओर अश्लील इशारा किया था। जिससे मौका पर उपस्थित बुद्धिजीवियो की नजरे नीची हो गयी थी और अपने आप में शर्मिन्दगी महसूस कर रहे थे।

 

आज सुबह तडके दादी के पौते ने मौका पर आकर माहौल खराब करने का प्रयास किया। हालांकि निजी सुरक्षा कर्मी तैनात थे किन्तु अकेली महिला को पुलिस बुलानी पडी क्यो कि बीती देर रात्रि तक युवा पोता अपने ही रिश्तेदारो को गाली गलौच और गुण्डो के बल परकव्जा करने की धमकी देता रहा।

सुबह अशान्ति का माहौल ना बने इसलिये स्थानीय डीएसपी पांवटा ने पुलिस बल तैनात कर दिया है। डेन्टल कालेज में समाचार लिखे जाने तक शान्ति का माहौल है। किन्तु एक फुकरा अपनी फुकरापन्ती से बाज नही आ रहा ।

 

बुजुर्ग महिला से बातचीत की गयी तो उनकी आखो में खुशी के आंसू थे बता रही थी कि उनके पति स्व0 वीके0 गुप्ता ने दिनरात एक कर इस कालेज को खडा किया था जहां सैकडो बच्चे व्यावसायिक शिक्षाग्रहण कर रहे है। किन्तु उनके अपनो ने उनको धक्के मारकर बाहर निकाल दिया था और दो वर्षों तक खाना तो दूर पहनने तक के कपडे तक नही उठाने दिए थे। बुजुर्ग महिला ने कहा कि उपर वाले के यहां देर है अन्धेर नही। जो जैसा करता है वैसा ही उसको भरना पडता है।

 

खासबात यह है कि बुजुर्ग महिला की आखो मे खुशी के आंसू थे और अपने स्व0 पति को याद कर पुरानी यादे ताजा करते हुए उनकी आखो से अश्रुधारा अविरल बहती रही।