WhatsApp 31 दिसंबर के बाद नहीं चलेगा इन स्मार्टफोन पर

WhatsApp 31 दिसंबर के बाद नहीं चलेगा इन स्मार्टफोन पर….

 

 

आरटीवी डेक्स- मेटा-स्वामित्व वाले WhatsApp कथित तौर पर पुराने सैमसंग फोन के एक ग्रुप के लिए समर्थन समाप्त कर देगा, क्योंकि कंपनी | जल्द ही उन एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए समर्थन | समाप्त कर सकती है जो कम से कम Android 5.0 Lollipop ( एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप) नहीं चला रहे हैं. samMobile के अनुसार, उन उपकरणों में 7 samsung smartphones शामिल हैं जो 2011, 2012 और 2013 में जारी किए गए थे।

 

उपकरणों में गैलेक्सी ऐस 2, गैलेक्सी कोर, गैलेक्सी एस2, गैलेक्सी एस3 मिनी, गैलेक्सी ट्रेंड 2, गैलेक्सी ट्रेंड लाइट और गैलेक्सी एक्सकवर 2 ( Galaxy Ace 2, Galaxy Core, Galaxy S2, Galaxy S3 mini, Galaxy Trend 2, Galaxy Trend Lite and Galaxy Xcover 2 ) शामिल हैं. इन सभी उपकरणों को एंड्रॉइड 4. एक्स में अपग्रेड किया गया था, जो कि उनका अंतिम प्रमुख एंड्रॉइड आईओएस अपडेट था।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, 31 दिसंबर 2022 के बाद इन फोन्स पर व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य स्मार्टफोन जो अब व्हाट्सएप का समर्थन नहीं करेंगे उनमें एप्पल, एचटीसी, हुआवेई, लेनोवो, एलजी और सोनी ( include Apple, HTC. Huawei, Lenovo, LG and Sony no support WhatsApp ) शामिल हैं. इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को डेस्कटॉप बीटा पर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता प्रदान करेगा।

 

वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर यूजर्स को स्टेटस सेक्शन में एक नए मेन्यू में स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा. यदि उपयोगकर्ता किसी भी संदिग्ध स्थिति अपडेट को देखते हैं जो सेवा की शर्तो का उल्लंघन कर सकता है, तो वे इसे नए विकल्प के साथ मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे. मैसेजिंग ऐप ने इमोजी रिएक्शन के साथ अपने इंटरफेस को अपडेट किया है. अपडेट में छह इमोजी प्रतिक्रियाएं शामिल हैं – Love, laugh, sad, surprise and thanks (प्यार, हंसी, दुख, आश्चर्य और धन्यवाद ). ये Facebook and Instagram पर के समान हैं. उपयोग करने में Quick and fun, प्रतिक्रियाएँ संदेशों के नीचे दिखाई देती हैं जब आप उस पर टैप करते हैं और कुछ सेकंड के लिए उसे दबाए रखते हैं. यूजर्स विकल्पों के लिए सबसे उपयुक्त प्रतिक्रिया का चयन कर सकता है. यह सुविधा संदेशों की संख्या को कम करने में भी मदद करती है. इसके अतिरिक्त, मेटा ने साझा किया कि वह इस फीचर में और expressions जोड़ेगी. — Extra Input IANS