55 वर्षीय महिला की सी बी डी एवं लिवर की नलिका से निकाली 65 पथरियां

55 वर्षीय महिला की सी बी डी एवं लिवर की नलिका से निकाली 65 पथरियां

 

पांवटा साहिब में दी जानकारी…

 

श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की अम्बाला ब्रांच में जनरल एवं लैप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ दिनेश बेदी ने, अम्बाला निवासी 55 वर्षीय महिला कमलेश कालिया के सी बी डी नलिका एवं लिवर नलिका से ऑपरेशन के माध्यम से लगभग 65 पथरियां निकाली अधिक जानकारी देते हुए डॉ दिनेश बेदी ने बताया की महिला का 20 साल पहले पित्त की थाली में पथरी होने के कारण ऑपरेशन हुआ था जिसमें महिला का गॉल ब्लैडर निकाल दिया गया था

 

दर्द की परेशानी के कारण जब महिला श्री साई अस्पताल अम्बाला में एडमिट हुई तो जांच में पाया गया की महिला की पित्त की थैली नहीं है लेकिन उसके निचे सी बी डी नलिका एवं लिवर नलिका में बहुत से पथर के टुकड़े जमा हो गए है। सभी जाँच करने के बाद चिकित्सकों की टीम ने महिला का ऑपरेशन द्वारा पथरियां निकालने की योजन बनायीं गयी। ऑपरेशन के दौरान छोटे बड़े साइज़ की लगभग 65 पथरियां निकाली गयी। महिला ऑपरेशन के बाद बिलकुल स्वस्थ है। महिला के रिश्तेदार ने बताया की 20 पहले अम्बाला सिटी में ऑपरेशन करवाया था लेकिन फिर भी महिला को थोड़ा बहुत दर्द महसूस होता रहता था।

लेकिन पिछले एक महीने से जयादा परेशानी होने के कारण महिला को श्री साई अस्पताल अम्बाला कैंट लाया गया। डॉ दिनेश बेदी ने मरीज की पूर्ण जाँच कर के ऑपरेशन करने की सलाह दी और ऑपरेशन से बहुत सी पथरियां निकाली गयी। अब कमलेश कालिया बिलकुल स्वस्थ। उन्होंने कहा की डॉ दिनेश बेदी ने मरीज और रिश्तेदारों को सही मार्ग दिखाया और सफल ऑपरेशन किया। उन्होंने डॉ दिनेश बेदी का एवं श्री साई अस्पताल के सभी स्टाफ का धन्यवाद किया।