कांग्रेस ने हर विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों कार्यालय करे बंद : कश्यप

  • जनता को असुविधा

• 20 दिन के कार्यकाल में कांग्रेस ने सिर्फ एक काम किया है कार्यालय बंद बंद और बंद…

 

नहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हर विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों कार्यालय बंद किए इससे जनता को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा की प्रदेश के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को भी कांग्रेस की तरह बड़ा जनमत प्राप्त हुआ है, अभी भी जनता को भाजपा की नीतियों में विश्वास है। अगर हम सिरमौर जिले की बात करें तो भाजपा को 45% मत प्राप्त हुआ है जहां की कांग्रेस को केवल 42% मत प्राप्त हुआ। यह बात सही है कि अगर हम विधानसभा सीटों की बात करें तो कांग्रेस ज्यादा सीटें जीती है पर अगर हम जनमत की बात करें तो वह बराबर का है। सिरमौर जिला में तो अगर हम कुल सीटों का जोड़ लगाए तो भाजपा को 6500 अधिक मत प्राप्त हुए हैं।

 

कश्यप ने कहा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को बने केवल 20 दिन हुए हैं पर उन्होंने केवल एक ही काम किया है कार्यालय बंद बंद और बंद, दूसरा काम जो कांग्रेस सरकार ने किया है वह है भाजपा के किए गए कार्यों को कोसने का ।

उन्होंने कहा की शिलाई के विधायक तो कार्यालय बंद होने का स्वागत कर रहे हैं पर जो कार्य वह शिलाई विधानसभा क्षेत्र में पिछले 60 साल में नहीं कर पाए वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 5 साल के कार्यकाल में किया।

 

आज सिलाई विधानसभा क्षेत्र में एक डीएसपी कार्यालय बंद हुआ जिसमें डीएसपी बैठ चुका था, इलेक्ट्रिकल डिविजन बंद हुई जिसके अंदर एक्सईएन बैठा था। एसडीएम कार्यालय, सब तहसील और अनेकों कार्यालय बंद हुए क्या यहां के विधायक को यह विकास दिखा नहीं।

 

इसी प्रकार से नहान विधानसभा क्षेत्र में कला अंब के कार्यालय बंद, 12 पटवार सर्कल बंद और 100 बेड वाला हॉस्पिटल भी बंद हुआ, आज कोरोना बढ़ रहा है क्या इस अस्पताल से जनता को लाभ नहीं होना था।

 

पोंटा विधानसभा क्षेत्र में भी इलेक्ट्रिकल सब डिविजन और अनेकों सेक्शन बंद किए गए वेटनरी हॉस्पिटल बंद किया गया, अनेकों पीएचसी और पटवार सरकर बंद किए गए इससे जनता को

 

काफी असुविधा हुई है। कांग्रेस सरकार का मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो पाया पर वह बिना कैबिनेट के पिछली सरकार की कैबिनेट के निर्णय को पलट रहे हैं यह संवैधानिक है।

 

इस अवसर पर भाजपा नेता बलदेव तोमर और सुखराम चौधरी भी उपस्थित रहे।

हिमाचल प्रदेश में यह कार्यालय कोई बंद

. बिजली बोर्ड – 32 • स्वास्थ्य संस्थाएं, पीएचसी, सामूहिक स्वास्थ्य

केंद्र, हस्पताल – 291

. तहसील – 3

उप तहसील – 20

कानूनगो सर्कल – १

पटवार सर्कल – 80

श्रम एवं रोजगार विभाग कार्यालय – 2

आईटीआई – 17

 

रेवेन्यू सबडिवीजन – 2 • एचपीपीडब्ल्यूडी सर्कल, डिविजन, सबडिवीजन,

 

सेक्शन – 16

एसडीपीओ, पुलिस स्टेशन, पुलिस पोस्ट – 18 –

आयुर्वेद अस्पताल – 3

आयुर्वेद स्वास्थ्य केंद्र – 41

अन्य – 40

कुल कार्यालय महायोग – 574